यूपी के सभी जिले कोरोना कर्फ्यू से हुए मुक्त, नाइट कर्फ्यू जारी

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
यूपी के सभी जिले कोरोना कर्फ्यू से हुए मुक्त, नाइट कर्फ्यू जारी

उत्तर प्रदेश के निवासियों के लिए मंगलवार का दिन मंगलकारी सिद्ध हुआ है। पिछले दो महीने से ज्यादा वक्त से कोरोना की दूसरी लहर की मार झेल रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर है। राज्य में लगातार कम हो रहे संक्रमण को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने अब सभी जिले कोरोना कर्फ्यू से मुक्त कर करने का ऐलान कर दिया है।

राज्य के सभी जिलों में 600 से कम सक्रिय केस हो गए हैं। अब सिर्फ शाम सात बजे से सुबह सात बजे नाईट कर्फ्यू लागू रहेगा। यह व्यवस्था नौ जून बुधवार से लागू हो जाएगी।

इससे पहले सोमवार को प्रदेश के 72 जिलों से कोरोना कर्फ्यू हटा दिया गया था। लेकिन लखनऊ, मेरठ और गोरखपुर कोरोना के 6 सौ से ज्यादा मामले होने के कारण हां कर्फ्यू से राहत नहीं मिली थी। लेकिन आज सरकार ने फैसला किया है कि यूपी के सभी जिले से कोरोना कर्फ्यू को हटाया जाएगा।

लेकिन अभी बी पूरे प्रदेश में रात्रिकालीन कर्फ्यू और साप्ताहिक लॉकडाउन जारी रहेगा। हालांकि, सीएम योगी ने कोविड-19 से बचाव और इलाज की व्यवस्थाओं को लगातार मजबूत रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा सभी के सम्मिलित सहयोग और प्रयास से कोरोना संक्रमण पर प्रभावी रोकथाम में सफलता मिली है। संक्रमण की चेन हर स्तर पर तोड़ने के लिए प्रभावी प्रयास जारी रहने चाहिए।


अराधना मौर्या

Next Story
Share it