यूपी सरकार एक लाख युवाओं को देगी सरकारी नौकरी, योगी सरकार ने मिशन रोजगार को दी रफ्तार

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
यूपी सरकार एक लाख युवाओं को देगी सरकारी नौकरी, योगी सरकार ने मिशन रोजगार को दी रफ्तार

पढ़ाई पूरी कर सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं को योगी सरकार बड़ी सौगात देने जा रही है। राज्‍य सरकार ने इस साल युवाओं के रोजगार का लक्ष्‍य तय किया है। योगी सरकार दिसंबर तक एक लाख सरकारी पदों पर भर्ती प्रक्रिया पूरी करने की तैयारी में है। कोरोना की दूसरी लहर थमने के साथ ही योगी सरकार ने मिशन रोजगार को रफ्तार दे दी है।

प्रदेश भर में आर्थिक गतिविधियों को तेज करने के साथ राज्‍य सरकार ने सरकारी विभागों में रिक्‍त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया पूरी करने की ओर कदम बढ़ा दिए हैं। पिछले चार साल में अलग अलग विभागों में लगभग 4 लाख सरकारी नौकरियां दे चुकी योगी सरकार का लक्ष्‍य दिसंबर तक प्रदेश में एक लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने का है। इसके लिए सभी विभागों को प्रक्रिया तेज करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

योगी सरकार पिछले चार साल में अलग अलग विभागों में लगभग 4 लाख सरकारी नौकरियां दे चुकी है। योगी सरकार का लक्ष्‍य साल के अंत तक अपने कार्यकाल में 5 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने का है। अब तक 1 लाख से अधिक महिलाओं की सरकारी नौकरी मिली है. साथ ही 1.30 लाख से अधिक शिक्षकों की भर्ती गई है। योगी सरकार के मिशन रोजगार के तहत मनरेगा के जरिये 1.50 करोड़ श्रमिकों को रोजगार दिया गया है। स्टार्ट अप इकाईयों से 5 लाख तथा औद्योगिक इकाइयों से 3 लाख से अधिक युवाओं को रोज़गार मिला है।


अराधना मौर्या

Tags:    cm yogiEmplyoment
Next Story
Share it