निर्देशों पर अबिलंब अमल करें अधिकारी- नेहा शर्मा

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
निर्देशों पर अबिलंब अमल करें अधिकारी- नेहा शर्मा

स्थानीय निकाय निदेशक के साथ ही सौ दिवसीय कार्ययोजना की प्रगति की समीक्षा के लिये मंडल की नोडल अधिकारी भी नियुक्त हुईं

कानपुर। कानपुर में जिलाधिकारी रह चुकीं 2010 बैच की आईएएस अधिकारी नेहा शर्मा को स्थानीय निकाय निदेशक के साथ ही सौ दिवसीय कार्ययोजना की प्रगति की समीक्षा के लिये मंडल का नोडल अधिकारी भी नियुक्त किया गया है। कार्यों की समीक्षा करने के सिलसिले मंे शुक्रवार को कानपुर आईं श्रीमती शर्मा ने 'दीनार टाइम्स' से बातचीत के दौरान बताया कि कानपुर नगर निगम के साथ ही बिल्हौर, शिवराजपुर, घाटमपुर और बिठूर नगर निकायों के अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिये हैं और निर्देशांे पर अबिलंब अमल को कहा गया है।

स्थानीय निकाय निदेशक व सौ दिवसीय कार्ययोजना की प्रगति की समीक्षा के लिये नियुक्त की गईं मंडल की नोडल अधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि गौ संरक्षण, शहरीकरण, अतिक्रमण, सिंगल यूज़ प्लास्टिक नियंत्रण, ई-सेवा, प्रधानमंत्री आवास, विज्ञापन, अमृत योजना और स्मार्ट सिटी की समीक्षा की गई है। उन्होंने कहा कि सिर्फ नालों की सफाई ही जरुरी नहीं है। नालों की सफाई के साथ ही नालों से निकाली गई सिल्ट को हटाना और उसका निस्तारण किया जाना भी आवश्यक है।

श्रीमती शर्मा स्थानीय निकाय निदेशक का पदभार संभालने से पहले कानपुर नगर के जिलाधिकारी के पद आसीन थी। लिहाजा, उन्हें इस शहर की दिक्कतों को बखूबी ज्ञान है। उन्हांेने कहा कि छुट्टा जानवर शहर के लिये एक मुसीबत हैं। 2500 छुट्टा जानवर महानगर की स्थिति को खराब किये हुये हैं। इनसे आये दिन कहीं न कहीं दुर्घटनायंे हुआ करती है। इन छुट्टा जानवरों को पकड़ने ंके लिये अभियान चलानें के भी निर्देश दिये गये हैं।

स्थानीय निकाय निदेशक नेहा शर्मा ने संभव पोर्टल के तहत जनसुनवाई व स्वच्छ यूपी डॉट कॉम की शिकायतों की तुरंत निस्तारण करने के अलावा सहारनपुर की तरह डिवाइडर पर भी पौधरोपण, लखनउ नगर निगम की तर्ज पर ई-सेवा से सभी नगर सेवाओं को जोड़ने और स्मार्ट सिटी के सभी प्रोजेक्ट समय से पूरा करने के निर्देश दिये। इसके साथ ही रोड कटिंग पर अंकुश लगाने के लिये प्रभावी व्यवस्था करने को उन्होंने कहा।

Next Story
Share it