साउथ जोन के एडीसीपी से खास बातचीत

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
साउथ जोन के एडीसीपी से खास बातचीत


सलाखों के पीछे हांेगे माफिया, गैंगस्टर और अपराधी- मनीष चंद्र सोनकर

कानपुर। कमिश्नरेट पुलिस में साउथ जोन के एडीसीपी मनीष चंद्र सोनकर ने अपनी कार्यशैली से जनता के साथ ही विभागीय अधिकारियों का दिल जीता है। 'दीनार टाइम्स' के साथ खास बातचीत में श्री सोनकर ने कहा कि गैंगस्टर्स, माफिया और अपराधियों के दिन अब लद चुके हैं। शासन की मंशा के अनुसार भू-माफिया, अपराधी और गलत कार्यों में लिप्त रहने वाले लोग जेल की सलाखों के पीछे होंगे, चाहे वह कितने असरदार या प्रभावशाली क्यू ंना हांे। सिफारिश न मानने वाले साउथ जोन के एडीसीपी ने कहा कि ऐसे तथाकथित लोंगों की फेहरिस्त तैयार है। अब वह जेल जाने के लिये तैयार रहें।

श्री सोनकर ने बताया कि गैंगस्टर्स, माफिया और अपराधियों की सूची थाना स्तर पर बन चुकी है। उन्होंने कहा कि शासन की प्राथमिकता में गंुडा व माफिया राज का खात्मा करना है। शासन की प्राथमिकता को प्राथमिकता के आधार पर अमल किया जायेगा। कहा कि बक्शे नहीं जायेंगे अब गैंगस्टर्स, माफिया और अपराधी और कार्रवाई भी सख्त से सख्त की जायेगी। सरकार की 100 डेज़ में पायरारटी में एक पाइंट यह भी है। इसके अलावा अपराधों पर नियंत्रण और अपराधों का अनावरण भी प्राथमिकता में शामिल हैं।

साउथ जोन के एडीसीपी ने कहा कि जनता भयमुक्त रहे और जनता को थानों में सम्मान मिलेगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में अतिक्रमण नहीं होने दिया जायेगा और न ही अवैध स्टैंड ही चलने दिये जायेगें। इस बारे में साउथ जोन के सभी थाना क्षेत्रों में कार्रवाई हुई है और जहंा भी शिकायत मिलती है, वहां कार्रवाई की जा रही है। श्री सोनकर ने बताया कि व्यापार मंडल के पदाधिकारियों व गणमान्य नागरिकों के साथ इस बारे लगातार संवाद किया जा रहा है। ट्रांसपोटरर्स और वैध स्टैंड के लोगों के साथ भी संवाद स्थापित करके उनके ही सुझाव पर पुलिस एक्शन ले रही है।

श्री सोनकर ने कहा कि बारादेवी से लेकर किदवई नगर तक की तस्वीर अब बिल्कुल बदल गई है। हर दुकानदार को बताया जा रहा है कि उसे कितनी जगह दुकान के आगे छोड़नी है। बात न मानने वाले दुकानदार के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी और नगर निगम से भी ऐसे दुकानदारों का चालान कराया जायेगा। इस बारे में प्रचार-प्रसार भी किया जा रहा है। साउथ जोन को अतिक्रमणमुक्त कराने के लिये कार्रवाई लगातार जारी रहेगी। किसी को मनमानी नहीं करने दी जायेगी।

तीन जून को बिगड़े माहौल की बाबत चर्चा किये जाने पर एडीसीपी साउथ जोन ने कहा पुलिस पूरी तरह से संवेदनशील है। पल-पल की स्थिति पर नजर है, क्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारी पैदल मार्च करके जनमानस से सीधे संवाद कर रहे हैं। अब टीम में 'पुलिस युवा मि़त्र' भी शामिल हो गये है। इससे पुलिस की ताकत में इजाफा हुआ है। नव मनोनीत पुलिस युवा मित्र पुलिस की आंख व कान हैं। अराजकतत्वांे की करतूतों की हर खबर पुलिस को रहेगी। थाने न सकने वाली सीनियर सिटिजन महिलाओं की शिकायतें सुनने महिला पुलिस उनके दरवाजे जायेगी और उनकी समस्या का हर सूरत में समाधान किया जायेगा।

Next Story
Share it