पीएसी बैंड की धुन पर गंगा में बोट करेंगी मार्च पास्ट !

पीएसी बैंड की धुन पर गंगा में बोट करेंगी मार्च पास्ट !


-कानपुर बोट क्लब में ट्रायल शनिवार को

प्रमुख संवाददाता

कानपुर। गंगा तट गंगा बैराज कानपुर में विकसित किये गए 'कानपुर बोट क्लब' जिसमे जल क्रीडा, पर्यटन बोट गंगा नदी बिहार तथा अन्य आयोजन का संचालन आरम्भ किया जाना है, में ट्रायल 25 जूनद को होंगे। संचालन से पहले इन गतिविधियों का ट्रायल हो सके जिससे कि आगे इसका भव्य लोकार्पण किया जा सके। ट्रायल के आयोजन की तैयारी शुरू हो गई है।

ट्रायल आयोजन के संदर्भ में कानपुर मण्डल के कमिश्नर डा. राजशेखर, जोकि बोट क्लब समिति के अध्यक्ष भी है, की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में उन्होंने अधिकारियो को निर्देश देते हुए बताया कि ट्रायल आयोजन में राफ्ट बोट का मार्च पास्ट, ड्रैगन बोट, मोटर बोट के द्वारा गंगा नदी में की जाने वाली पर्यटक राइड के प्रदर्शन आयोजन, कायाक, कनॉय, रोइंग बोट के प्रति स्पर्धाओं के रूप में विभिन्न केटेगरी की रेस के आयोजन, वाटर स्कीइंग जैसी रोमांचक गतिविधि का प्रदर्शन, पीएसी बैंड की धुन में सभी तरह की बोट का मार्च पास्ट, गंगा आरती एवं संगीत के सांकेतिक प्रदर्शन आयोजन किये जायेंगे।

डॉ राजशेखर ने कहा कि बोट क्लब का निर्माण कानपुर के विकास में एक रोमांच लाने वाला है जिसकी पहले कभी कल्पना नही थी। वर्ष 2007 से प्रस्तावित यह योजना सम्पूर्ण हो चूकी है। उन्होंने कहा कि यह बिल्कुल अलग तरह की परियोजना है जो कि किसी भी विभाग के अनुभव के दायरे में नही होती है जिसके निर्माण में कदम कदम पर इससे संबंधित ओलिंपिक सम्बद्ध राष्ट्र स्तरीय संस्थाओं एवम इसके विशेषज्ञ लोगों से राय मशवरा करते हुए समय समय पर उनको कानपुर आमंत्रित कर उनके सहयोग से कानपुर विकास प्राधिकरण के वित्तपोषण और निर्माण इकाई सिंचाई विभाग द्वारा पूर्ण हुई है।

Next Story
Share it