उत्तराखंड के आईएएस अधिकारी के साथ कानपुर में ठगी

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
उत्तराखंड के आईएएस अधिकारी के साथ कानपुर में ठगी


-मामले की जांच की जा रही हैं - एसीपी

प्रमुख संवाददाता

कानपुर। उत्तराखंड के एक आईएएस अधिकारी के साथ ठगी किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। ठगी के मामले में आईएएस अधिकारी ने कमिश्नरेट पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से मामले की जांच कराने और मुकदमा लिखे जाने की मांग की है। इधर, पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आईएएस अधिकारी के साथ हुई ठगी के मामलें में कार्रवाई चल रही है। इस बारे में एसीपी सीसामउ निशांक शर्मा ने बताया कि मामला इंवेस्टमेंट का है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही हैं और नोटिस भेजे गये हैं। दोषी पाये जाने पर सुसंगत धाराओं में कार्यवाही की जायेगी।

जानकारी के अनुसार कानपुर के मूल निवासी अहमद इक़बाल उत्तराखंड के देहरादून में बतोर सचिव तैनात हैं। उनका परिवार कानपुर है। मोहम्मद सैफ निवासी गोमती नगर लखनऊ जो कि यूपी के ही प्रतापगढ़ का रहने वाला है। पीड़ित अधिकारी के परिवार से कानपुर में मिला और नज़दीकी बढ़ाना चालू कर दिया। इसी दौरान एक शाइन सिटी नाम की कम्पनी के बारे में बताया जोकि जमीन से संबंधित काम करती थी। साथ ही इनके निदेशक और कई अन्य कर्मचारियों से भी पीड़ित अधिकारी के पिता की मुलाकात करा दी । और अपनी कम्पनी में निवेश के बाद फायदा होने की बात कहने लगा। इस व्यक्ति के बरगलाने के बाद अपनी कम्पनी में निवेश करा लिया और 2018 में निवेश के नाम पर पैसे ऐंठ लिए जिसके बाद उक्त व्यक्ति कई किश्तों में अहमद के परिवार से लगभग 20 लाख रुपये ऐंठ ले गया। जिसके एवज में कम्पनी के नाम की कई रसीद और जमीन के फर्जी प्रपत्र दिखाता रहा।

इसी दौरान उस व्यक्ति ने कूटरचित तरीके से जमीन के कुछ फर्जी प्रपत्र भी बनवा दिए जब कुछ दिन तक अधिकारी के परिवार से उपरोक्त व्यक्ति ने संपर्क बंद कर मोबाइल बंद किया तो परिवार ने उत्तराखंड में तैनात अपने पुत्र को इस बारे में जानकारी दी जब अहमद ने उन लोगों से बात की तो उनको उक्त राशि के चेक आवंटित कर दिए जो कि नियत तिथि पर ही बाउंस हो गए। पीड़ित आईएएस अधिकारी ने कानपुर कमिश्नरेट को पत्र लिखकर पूरे मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाई करने की मांग की है। मामले की जानकारी मुख्यमंत्री कार्यालय, अपर सचिव और लखनऊ पुलिस को भी दी गई है।

Next Story
Share it