एनईपी सभी के लिए अपनी योग्यता दिखाने का माध्यम होगा: यूपी सीएम योगी

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
एनईपी सभी के लिए अपनी योग्यता दिखाने का माध्यम होगा: यूपी सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि एनईपी (राष्ट्रीय शिक्षा नीति) हर किसी के लिए अपनी योग्यता दिखाने और अपनी क्षमता का उपयोग करने के माध्यम के रूप में काम करेगी।मुख्यमंत्री योगी ने नई शिक्षा नीति को कोविड-19 काल के बीच भारत का सबसे महत्वपूर्ण सुधार करार दिया

आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा, "एनईपी (राष्ट्रीय शिक्षा नीति) हर किसी के प्रदर्शन के लिए माध्यम के रूप में काम करेगी | उन्होंने एनईपी को कोविड-19 काल के बीच भारत का सबसे महत्वपूर्ण सुधार करार दिया।

मुरादाबाद में तीर्थंकर महावीर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा, ''दीक्षांत समारोह अंत का प्रतीक नहीं है, लेकिन यह एक व्यक्ति को जीवन में आगे बढ़ने के लिए सही दिशा में मार्ग प्रशस्त करता है।"

सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश ने कोविड का बेहतरीन उदाहरण पेश किया |

उन्होंने आगे कहा कि कोविड-19 काल में भारत दुनिया को मुफ्त वैक्सीन देने वाला पहला देश बना।देश ने न केवल अपने लोगों को बचाया बल्कि जरूरतमंदों को आश्रय और मुफ्त खाद्यान्न भी उपलब्ध कराया।

राम मंदिर निर्माण और काशी विश्वनाथ धाम के जीर्णोद्धार केदारनाथ और महाकाल धाम,का जिक्र करते हुए सीएम योगी ने कहा कि यह भारत का स्वर्णिम काल है. वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी इस अवसर पर उपस्थित रहे।

इस मौके पर सीएम योगी ने मेधावी छात्रों को गोल्ड मेडल, उपाधि और उपाधि देकर सम्मानित किया.

उन्होंने 2020-21-22 में 5988 विद्यार्थियों को डिग्री वितरित की। इसमें 104 स्वर्ण, 103 रजत और 98 विद्यार्थियों को कांस्य पदक के साथ सम्मानित किया गया |





Next Story
Share it