ओडिशा ट्रेन हादसा: मुख्यमंत्री पटनायक ने कोलकाता के लिए मुफ्त बस सेवा की घोषणा की

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
ओडिशा ट्रेन हादसा: मुख्यमंत्री पटनायक ने कोलकाता के लिए मुफ्त बस सेवा की घोषणा की

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने रविवार को बालासोर में ट्रिपल ट्रेन त्रासदी के मद्देनजर कोलकाता के लिए मुफ्त बस सेवा की घोषणा की , जिसमें 288 लोगों की जान चली गई। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ), ओडिशा ने कहा , "यात्रियों के अधिक लाभ को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आज से पुरी , भुवनेश्वर और कटक से कोलकाता के लिए मुफ्त बस सेवा की घोषणा की है ।" इस बीच, कोलकाता और ओडिशा के उपरोक्त तीन शहरों के बीच प्रतिदिन लगभग 50 बसें चलती हैं।

पूरी लागत मुख्यमंत्री राहत कोष से वहन की जाएगी और यह व्यवस्था बालासोर मार्ग पर सामान्य ट्रेन सेवा की बहाली तक जारी रहेगी।विनाशकारी ट्रेन दुर्घटना में अब तक 288 लोगों की जान गई है, जबकि 1,000 से अधिक लोग घायल हुए हैं।इससे पहले आज, मुख्यमंत्री पटनायक ने राज्य के प्रत्येक मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घो षणा की ।

ट्रेन दुर्घटना के पीड़ितों का भुवनेश्वर और बालासोर के बीच विभिन्न सरकारी और निजी अस्पतालों में इलाज चल रहा है ।शनिवार को , ओडिशा के सीएम दुर्घटना स्थल पर पहुंचे और ओडिशा के बालासोर में स्थिति का जायजा लिया ,जहां एक यात्री ट्रेन मालगाड़ी से टकरा गई, जिससे कई लोग घायल हो गए। इस बीच, ओडिशा के बालासोर में बहाली का काम चल रहा है, जहां दो यात्री ट्रेनें और एक मालगाड़ी एक भयानक दुर्घटना हो गई थी ।


Next Story
Share it