बालासोर हादसे के बाद ओडिशा के बरगढ़ में मालगाड़ी पटरी से उतरी

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
बालासोर हादसे के बाद ओडिशा के बरगढ़ में मालगाड़ी पटरी से उतरी



अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि बालासोर में ट्रिपल ट्रेन हादसे के ठीक तीन दिन बाद ओडिशा के बरगढ़ जिले में एक निजी कंपनी की मालगाड़ी पटरी से उतर गई।

प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार, बरगढ़ में मेंधापाली के पास चूना पत्थर ले जा रही एक निजी कंपनी की मालगाड़ी के पांच डिब्बे पटरी से उतर गए. डुंगरी लाइमस्टोन माइंस और एसीसी बरगढ़ के सीमेंट प्लांट को जोड़ने वाली निजी रेलवे लाइन पर सोमवार तड़के पटरी से उतर गई।

हालांकि, अभी तक किसी के हताहत होने या घायल होने की सूचना नहीं है। पुलिस ने पहले ही मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

"यह पूरी तरह से एक निजी सीमेंट कंपनी की नैरो गेज साइडिंग है। रोलिंग स्टॉक, इंजन, वैगन, ट्रेन ट्रैक (नैरो गेज) सहित सभी बुनियादी ढांचे का रखरखाव कंपनी द्वारा ही किया जा रहा है। इस मामले में रेलवे की कोई भूमिका नहीं है।" ईस्ट कोस्ट रेलवे ने एक प्रेस बयान में कहा।

बयान में स्पष्ट किया गया, "डूंगरी चूना पत्थर खदान और एसीसी बरगढ़ के सीमेंट प्लांट के बीच एक निजी नैरो गेज रेल लाइन है। लाइन, वैगन, लोको सभी निजी हैं। यह किसी भी तरह से भारतीय रेलवे प्रणाली से जुड़ा नहीं है।"

गौरतलब है कि पिछले शुक्रवार को बालासोर के बहानागा स्टेशन पर हुए दुखद ट्रिपल ट्रेन हादसे में 275 लोगों की मौत हो गई थी और 1,000 से अधिक घायल हो गए थे। ओडिशा के विभिन्न सरकारी और निजी अस्पतालों में अभी भी लगभग 260 यात्रियों का इलाज चल रहा है।


Next Story
Share it