मुख्यमंत्री द्वारा वाराणसी में सिगरा स्थित डॉ0 सम्पूर्णानन्द स्पोर्ट्स स्टेडियम में कराये जा रहे नवीनीकरण कार्याें का निरीक्षण

  • whatsapp
  • Telegram
मुख्यमंत्री द्वारा वाराणसी में सिगरा स्थित डॉ0 सम्पूर्णानन्द स्पोर्ट्स स्टेडियम में कराये जा रहे नवीनीकरण कार्याें का निरीक्षण



मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज वाराणसी में सिगरा स्थित डॉ0 सम्पूर्णानन्द स्पोर्ट्स स्टेडियम में कराये जा रहे नवीनीकरण कार्याें का निरीक्षण किया। उन्होंने खेल विभाग के अधिकारियों एवं कार्यदायी संस्थाओं के अभियन्ताओं को शेष कार्यों को युद्ध स्तर पर अभियान चला कर गुणवत्ता के साथ शीघ्र पूर्ण कराए जाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल के खिलाड़ियों के लिए यह स्पोर्टस स्टेडियम बहुत बड़ी सौगात है। मुख्यमंत्री ने निर्माण कार्याें के सम्बन्ध में अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की। मुख्यमंत्री को अधिकारियों ने अवगत कराया कि स्टेडियम का अवशेष कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है। ज्ञातव्य है कि वाराणसी में खेल प्रतिभाओं के लिए तैयार हो रहे इस हाईटेक स्पोर्ट्स स्टेडियम पर सभी तरह के इण्डोर और आउटडोर खेल होंगे। यह स्टेडियम 66782.4 स्क्वायर मीटर के विशाल क्षेत्र में बना है।

सरकार की इस सौगात को पूर्वांचल की खेल प्रतिभाओं के लिये बड़ा वरदान माना जा रहा है। बीते कई वर्षों से डॉ0 सम्पूर्णानन्द सिगरा स्टेडियम खस्ताहाल पड़ा हुआ था। मुख्यमंत्री की पहल पर खेलो इण्डिया और स्मार्ट सिटी के सहयोग से टू बिड पद्धति पर ई0पी0सी0 मोड पर एम0एच0पी0एल0 इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड, कानपुर ने इसे तैयार किया है। पहले फेज की बिल्डिंग में बैडमिण्टन के 10 कोर्ट, स्क्वाश के 04 कोर्टए 04 बिलियर्ड्स का टेबल रूम, 02 इण्डोर बास्केट बॉल कोर्टए 20 टेबल टेनिस, कवर्ड ओलम्पिक साइज स्वीमिंग पूलए कवर्ड वाॅर्म अप स्वीमिंग पूलए जिमनास्टिक, जूडो, कराटे, मार्शल आर्ट्स, योगा, रेसलिंग, ताईक्वांडो, बॉक्सिंग, वेट लिफ्टिंग, दो मंजिला हाईटेक जिम्नेजियम बने हैं। सेकण्ड व थर्ड फेज के कार्य भी तीव्र गति से पूर्ण हो रहे हैं।

मुख्यमंत्री जी ने मैदागिन स्थित टाउन हॉल मैदान में निर्माणाधीन शॉपिंग कॉम्प्लेक्स विकास परियोजना का निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने ककरमत्ता फ्लाईओवर के नीचे नगर निगम द्वारा बनवाए जा रहे स्पोर्ट्स फिटनेस जोन परियोजना का भी निरीक्षण किया। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को स्पोर्ट्स फिटनेस जोन को शीघ्र तैयार कराये जाने के निर्देश दिये। इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने श्री काशी विश्वनाथ मन्दिर श्री काल भैरव मन्दिर एवं श्री विशालाक्षी माता शक्तिपीठ मन्दिर में दर्शन-पूजन किया।

Next Story
Share it