झारखण्ड: धनबाद के आशीर्वाद टावर में लगी आग,14 लोग की मौत

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
झारखण्ड: धनबाद के आशीर्वाद टावर में लगी आग,14 लोग की मौत


झारखंड के धनबाद में आशीर्वाद टावर में लगी भीषण आग की चपेट में आने से 14 लोगों की मौत हो गई। आग लगने से पूरी बिल्डिंग में अफरा-तफरी मच गई। डिप्टी कमिश्नर संदीप कुमार ने बताया कि आशीर्वाद अपार्टमेंट में चल रही किसी पूजा के दौरान एक छोटी सी चिंगारी से आग लग गई। आग इतनी फैली कि 14 लोग इसकी चपेट में आ गए। उनके मुताबिक, मरने वालों में 11 महिलाएं, 3 बच्चे और एक पुरुष शामिल हैं।

मौत की सूचना पर एसएनएमएमसीएच की इमरजेंसी पहुंचे पिंटू अपनी पत्नी और बेटे का चेहरा दिखाने की गुहार लगा रहे थे। पिंटू ने मीडियाकर्मियों से अपनी आपबीती भी साझा की। पिंटू ने बताया कि व्यस्तता की वजह से वह तय समय पर शादी में नहीं पहुंच सके थे। पत्नी और बेटे को पहले भेज दिया था।दुल्हन को विदाई तक पता ही नहीं था कि उसका पूरा परिवार अब इस दुनिया में नहीं रहा।

मंडप के आसपास बैठी महिलाएं और उसके परिवार वाले आपस की बातों में कुछ इस कदर उलझे हुए से दिखाई दे रहे थे कि मानो कुछ हुआ ही नहीं। दरअसल वे सभी चाहते हैं कि स्वाति को इस हादसे के बारे में कुछ पता ना चले।मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने धनबाद में आशीर्वाद अपार्टमेंट में अगलगी की घटना पर गहरा दुख जताया हैl उन्होंने मृतकों के परिवार से संवेदना जताते हुए हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि घटना मर्माहत करनेवाली है।

जिला प्रशासन युद्ध स्तर पर बचाव कार्य में लगा हुआ है। घायलों का उपचार कराया जा रहा है।वह स्वयं इस पूरे मामले की निगरानी कर रहे हैं। फायर अधिकारी लक्ष्मण यादव ने दर्जनों घायल लोगों और करीब 10 मृतकों को बाहर निकाला। इस दौरान वे 'खुद धुएं की वजह से बेहोश हो गया। उनके स्टाफ ने किसी तरह से उन्हें बाहर निकाला।

Next Story
Share it