Top

मध्य प्रदेश सरकार ने पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ से बस की सेवा की आवाजाही 15 अप्रैल तक स्थगित...

मध्य प्रदेश सरकार ने पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ से बस की सेवा की आवाजाही 15 अप्रैल तक स्थगित...


वैश्विक महामारी कोविड-19 को देखते हुए अब दूसरी लहर के बाद मध्य प्रदेश सरकार ने पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर को भी ध्यान में रखकर बुधवार को छत्तीसगढ़ के साथ बस संचालन की आवाजाही को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया है।

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा यह निर्णय बुधवार को लिया गया क्योंकि छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। जिसके बाद मध्य प्रदेश परिवहन विभाग ने एक आदेश जारी करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आदेश के अनुसार कहा कि प्रदेश सरकार कोरोनावायरस के संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए छत्तीसगढ़ से लोगों का आवाजाही पर रोक लगाएगी।

इसी बीच परिवहन विभाग द्वारा बुधवार को जारी आदेश के अनुसार मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बीच यात्रियों और बस की आवाजाही 7 अप्रैल से 15 अप्रैल तक बंद की जाएगी। आपको बता दें कि इससे पहले ही मध्य प्रदेश की सरकार और शिवराज सिंह चौहान के आदेश के अनुसार महाराष्ट्र राज्य से लगी अपनी सभी सीमाओं को बंद कर चुकी है, क्योंकि देश में महाराष्ट्र में कोविड-19 का संक्रमण सबसे तेजी से फैल रहा है।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में मंगलवार को 1 दिन में सबसे अधिक 9921 नए मामले सामने आ रहे हैं। जो कि पहले के अनुसार बहुत ज्यादा है। मध्यप्रदेश की बात करें तो वहां पर प्रतिदिन मरने वाले लोगों की संख्या 18 पर पहुंच गई है और रोजाना 3722 नए मामले सामने आ रहे हैं। जिसके बाद कोई संक्रमितओं की संख्या बढ़कर 3,13,971 हो गई है।

नेहा शाह

Next Story
Share it