Top

कोरोना महामारी के चलते बिहार में लग सकता है 15 मई तक लॉकडाउन, आज बैठक में होगा फैसला....

कोरोना महामारी के चलते बिहार में लग सकता है 15 मई तक लॉकडाउन, आज बैठक में होगा फैसला....



बिहार में पूर्ण लॉकडाउन लगाने पर सरकार आज फैसला ले सकती है। इसके लिए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन यानी आइएमए के डॉक्‍टर, पटना एम्‍स के डॉक्‍टर, कैट से जुड़े व्‍यवसायी और कई तबके पहले से ही मांग कर रहे हैं। सोमवार को हाईकोर्ट ने भी बिहार सरकार से पूछा कि राज्‍य में पूर्ण लॉकडाउन कब लगाया जाएगा। संक्रमण की रोकथाम के लिए नीतीश कुमार की सरकार राज्य में पूर्ण लॉकडाउन लगा सकती है।

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार आज आपदा प्रबंधन समू‍ह की बैठक करेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि इस बैठक में बिहार में 15 मई तक लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया जा सकता है।

कैट से जुड़े व्‍यवसायी और कई तबके लोग राज्य में लॉकडाउन की मांग कर रहे हैं। माना जा रहा है कि यही वजह रही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोविड-19 से बचाव के लिए किए जा रहे कार्यो की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की और साथ ही राजधानी पटना के कई इलाकों का भ्रमण भी किया।

सीएम ने कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करवाने का निर्देश देते हुए कहा कि पुलिस और प्रशासन बेवजह घरों से निकलने वालों पर नजर रखे, जिससे कोरोना फैलाव को रोका जा सके। बता दें कि सोमवार को बिहार में कोरोना संक्रमण के 11407 नए मामले सामने आए। जबकि 82 मरीजों की मौत भी हुई।

नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 1,07,667 पहुंच गई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को राज्य में संक्रमण के 11,407 नए मामलों की पुष्टि हुई।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it