Top

सीएम नीतीश कुमार ने किया लाकडाउन बढ़ाने का ऐलान- बिहार में 25 मई तक बढ़ा लॉकडाउन....

सीएम नीतीश कुमार ने किया लाकडाउन बढ़ाने का ऐलान- बिहार में 25 मई तक बढ़ा लॉकडाउन....


बिहार में 15 मई को खत्‍म हो रहे लॉकडाउन को 25 मई तक बढ़ा दिया गया है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद ही ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्‍होंने बुधवार को ही अपने संदेश में इसका संकेत दे दिया था। दरअसल बिहार में लॉकडाउन लगाए जाने के बाद कोरोना वायरस के प्रसार पर काफी हद तक लगाम लगी है।

करीब तीन हफ्ते के बाद राज्‍य में कोरोना के एक दिन में मिलने वाले नए मरीजों की संख्‍या 10 हजार से नीचे गई है। इसी के साथ कुल एक्टिव मरीजों की संख्‍या भी एक लाख से कम हो गई है। रिकवरी रेट में सुधार हुआ है, वहीं संक्रमण की दर भी घटी है।

बता दें कि बिहार सरकार ने पटना हाईकोर्ट से मिली फटकार के बाद राज्य में पांच मई से 15 मई तक लॉकडाउन लगाया था। इसकी मियाद शनिवार को खत्म हो रही थी। इसी वजह से सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला लिया है। मुख्यमंत्री ने बुधवार को ट्विटर पर ऑडियो संदेश जारी किया था।

मुख्यमंत्री ने बिहारवासियों से कोरोना महामारी के खिलाफ एकजुट होकर दृढ़ इच्छाशक्ति और सकारात्मक सोच के साथ मुकाबला करने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि आज दुनिया भर के लोगों की तरह देश के लोग भी कोरोना महामारी से जूझ रहे हैं। बिहार में पिछले वर्ष इस बीमारी से लोगों को राहत पहुंचाने के लिए कई कदम उठाए गए थे।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it