Top

अब 3 आईएएस अधिकारियों के हाथ केजरीवाल सरकार ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी...

अब 3 आईएएस अधिकारियों के हाथ केजरीवाल सरकार ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी...



देश की राजधानी दिल्ली में लगातार संक्रमण के मरीज आने के साथ-साथ ऑक्सीजन का संकट बढ़ता जा रहा है। दिल्ली सरकार ने सीनियर हेल्थ ऑफिशल्स के साथ मंगलवार को एक अहम बैठक की जिसमें सरकार की तरफ से मुख्यमंत्री के नेतृत्व में तीन आईएएस अधिकारी और 20 से ज्यादा कॉल सेंटर वर्कर्स की नियुक्ति की गई है, जो कि लोगों को ऑक्सीजन सप्लाई के लिए सहायता प्रदान करेंगें।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को दिल्ली में 450 मेट्रिक टन ऑक्सीजन और गुरुवार को लगभग 500 मेट्रिक टर्न ऑफ रीजन पहुंचाने की बात रखी थी। आपको बता दें कि सरकार के मुताबिक ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए लगातार काम किया जा रहा है, तथा मरीजों तक ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है।

राजधानी में हुई मुख्यमंत्री बैठक में बताया गया कि राजधानी में 2 दिन पहले ऑफ सीजन ट्रेन के जरिए पहुंचाई गई थी। बताया जा रहा है कि फिलहाल दिल्ली के पूर्वी राज्य से ऑक्सीजन की सप्लाई की जा रही है इसी वजह से अधिक टाइम लग रहा है।

केजरीवाल सरकार ने बयान जारी करते हुए बताया कि केंद्र के अधिकारियों के साथ मिलकर दिल्ली सरकार लगातार काम कर रही है जिसमें रेल मंत्रालय के सीनियर ऑफिसर ने ऑक्सीजन मुहैया कराने की जिम्मेदारी ली है।

बताया गया कि दिल्ली सरकार के मुताबिक केंद्र की तरफ से दिल्ली कुछ 7 एक्स्ट्रा आईएस ए कंटेनर दिए जाएंगे। जिसके अनुसार हर ऑक्सीजन प्लांट वाली जगहों पर अधिकारियों की एक बड़ी टीम को नियुक्त किया गया है,जिससे कि कोई गड़बड़ी ना हो सके। केजरीवाल सरकार ने बताया कि ऑक्सीजन से जुड़े हालात का पता लगने के लिए s.o.s. अलर्ट का इस्तेमाल किया गया है। गौरतलब है कि मंगलवार को हुई समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विभिन्न अधिकारियों की फौज का गठन किया जो निरंतर लोगों को ऑक्सीजन सप्लाई में सहायता करेगी।

नेहा शाह

Next Story
Share it