Top

आखिरी चरणों के मतदान को देखते हुए कोलकाता में विधानसभा क्षेत्रों से 8 अधिकारी हटाए गए...

आखिरी चरणों के मतदान को देखते हुए कोलकाता में विधानसभा क्षेत्रों से 8 अधिकारी हटाए गए...


देश में 5 विधानसभा चुनाव में हो रही हो गड़बड़ी और ईवीएम की चोरी को लेकर चुनाव आयोग ने कोलकाता में आठ विधानसभा क्षेत्रों के निर्वाचन अधिकारियों को हटा दिया है। इसी के साथ झुंझुनू से अधिकारियों को हटाया गया है पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए उन क्षेत्रों में 26 और 29 अप्रैल को अंतिम चरण के लिए मतदान होगा और 2 मई को परिणाम घोषित किए जाएंगे।

अधिकारियों द्वारा बताया गया कि चौरंगी, एंटाली, भवानीपुर, बेलियाघाट, जोड़ासांको, श्यामपुकुर, काशीपुर-बेलगछिया और कोलकाता पोर्ट विधानसभा क्षेत्रों में नए अधिकारियों की नियुक्ति कर दी गयी है। वहीं पूर्व अधिकारियों को हटा दिया गया है जिसका कारण निर्वाचन अधिकारियों द्वारा तबादले की नियमित प्रक्रिया बताई गई है।

बता दे कि चुनाव आयोग ने कहा है कि ना अधिकारी को खिलाफ सत्तारूढ़ कांग्रेस का पक्ष लेने की शिकायतें भी मिली है। क्योंकि कोलकाता में विधानसभा क्षेत्र में 26 और 29 अप्रैल को आखिरी चरण का मतदान होगा इसलिए उन्हें हटाना ही उचित समझा गया।

चुनाव आयोग द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया गया कि चुनाव प्रक्रिया में निर्वाचन अधिकारी एवं भूमिका निभाते हैं और इन मामलों में अधिकारियों के तबादले के नियम का पालन किया गया है, और निष्पक्षता को देखते हुए उन्हें कहीं और भेज दिया गया।

नेहा शाह

Next Story
Share it