नाइट कर्फ्यू के बाद अब दिल्ली सरकार ने लागू की नई और सख्त गाइडलाइंस

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
नाइट कर्फ्यू के बाद अब दिल्ली सरकार ने लागू की नई और सख्त गाइडलाइंस


वैश्विक महामारी कोविड-19 से आज सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पूरा विश्व लड़ रहा है। परंतु अब भारत में इसका प्रकोप और विकराल होता जा रहा है। आपको बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने नई गाइडलाइंस जारी कर दी है। जहां पर सरकार नाइट कर्फ्यू के बाद भी लगातार पाबंदियां लगा रही है।

आपको बता दें कि दिल्ली में नाइट कर दो के बाद सभी तरह के सामाजिक राजनीतिक और खेल एवं धार्मिक सभाओं पर रोक लगा दी गई है।

राज्य सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस के अनुसार राजधानी में अब अंतिम संस्कार में ज्यादा से ज्यादा 20 लोग ही शामिल हो सकते हैं, शादी की होगी तो 50 लोगों से ज्यादा इजाजत नहीं मिलेगी। वह एक बड़ा निर्णय लेते हुए गाइडलाइंस जारी की गई है कि अब फ्लाइट के जरिए महाराष्ट्र से दिल्ली आने वाली सभी यात्रियों को दिल्ली में एंट्री के लिए करीब 72 घंटे तक पुरानी आरटी पीसीआर टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। जिन व्यक्तियों के पास या रिपोर्ट नहीं होगी उन्हें 14 घंटे तक क्वारंटाइन किया जाएगा।

इसी के साथ आपको बता दें कि राज्य सरकार ने दिल्ली में सभी तरह की सामाजिक, राजनीतिक, खेल और मनोरंजन एकेडमी के साथ धार्मिक और त्योहारों से जुड़े कार्यक्रमों पर पाबंदी लगा दी है। वहीं दूसरी तरफ स्टेडियम में स्पोर्ट्स इवेंट को आयोजित करने की इजाजत है परंतु दर्शक नहीं जा सकेंगे।

गाइडलाइन के अनुसार यदि बात राजधानी के भोजनालय की करें तो अब सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार अपनी सीटिंग कैपेसिटी की 50% क्षमता कम करेंगे। जिसके साथ सिनेमा और मल्टीप्लेक्स में भी 50 फ़ीसदी क्षमता के साथ ही चलेंगे।

मेट्रो में जहां 100 फ़ीसदी लोग दिल्ली में सफर करते थे वहां अब 50 तथा बसों में भी ऐसा ही माहौल रहेगा।

नेहा शाह

Next Story
Share it