नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा- भाजपा में समाज के हर व्यक्ति को मिलेगा प्रतिनिधित्व करने का मौका

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा- भाजपा में समाज के हर व्यक्ति को मिलेगा प्रतिनिधित्व करने का मौका


रविवार को भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय में भारतीय पिछड़ा वर्ग मोर्चा कार्यसमिति की बैठक में विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक मात्र ऐसी पार्टी है, जिसमें समाज के हर वर्ग के लोगों को प्रतिनिधित्व करने का अवसर दिया जाता है। यही वजह है कि आज भाजपा देश की सबसे बड़ी पार्टी बनकर काम कर रही है।

उन्होंने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी कोई है तो वह भाजपा है। हम उसके कार्यकर्ता हैं, जिनका नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कर रहे हैं। देश के अधिकांश राज्यों में भाजपा की सरकार है और सबसे ज्यादा सांसद-विधायक हैं।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ पिछड़ा वर्ग बाहुल्य वाला राज्य है। इस दौरान उन्होंने मोर्चे की ताकत को बढ़ाने के लिए मंडल शक्ति केंद्र मजबूत करने की भी बात कही। उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्र में काम करने वाले कार्यकर्ताओं का अपना महत्व होता है। सभी को पार्टी से मिली जवाबदारी व दायित्व को इमानदारी से पूरा करना है। उन्होंने पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने की अपील की।

इस दौरान उन्होंने पिछड़ा वर्ग आरक्षण को लेकर भी भाजपा की जमकर सराहना करते हुए कहा कि 27 प्रतिशत आरक्षण मिले इस दिशा में भी केंद्र सरकार काम करते हुए राज्य सरकारों को जातीय जनगणना का अधिकार सौंप दिया है। भाजपा प्रदेश महामंत्री भूपेन्द्र सवन्नी ने कहा कि भाजपा अपनी नीतियों एवं सिद्धांत के तहत सात मोर्चा का गठन किया है। इसी कड़ी में भाजपा संगठन ने पूरे देश में पिछड़ा वर्ग मोर्चा का गठन किया है।

नेहा शाह

Next Story
Share it