Top

नक्सलियों और DRG में जबरदस्त मुठभेड़, एक महिला नक्सली मारी गई, हथियार और अन्य सामान बरामद.....

नक्सलियों और DRG में जबरदस्त मुठभेड़, एक महिला नक्सली मारी गई, हथियार और अन्य सामान बरामद.....



छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में सोमवार को मुठभेड़ में एक महिला नक्सली मारी गई. इसके सिर पर 2 लाख का इनाम था. प्लाटून की सदस्य थी. सर्चिंग में घटना स्थल से 2 कंट्री मेड वेपन्स, 2 किलो का IED, नक्सली पिट्ठू, शूज, दवाएं, नक्सली साहित्य और दैनिक उपयोगी सामग्री बरामद हुई है. यह एनकाउंटर सोमवार सुबह 6.30 बजे गीदम पुलिस स्टेशन के तहत गुमालनर गांव के निकट हुआ जब डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड की ओर से नक्सल विरोधी ऑपरेशन चलाया गया.

यह जानकारी पुलिस सुपरिटेंडेंट अभिषेक पल्लव ने दी. नक्सलियों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर पुलिस कैंप जलाने की कोशिश की. सुरक्षाबल पर पत्थर फेंके गए.

ग्रामीणों के बीच छुपे नक्सलियों द्वारा फायरिंग की गई जिसके बाद सुरक्षाबल ने भी फायरिंग की. फायरिंग में 3 ग्रामीण मारे गए. कुछ नक्सलियों के मारे जाने की भी खबर है. सिलगेर के इस पुलिस कैम्प के विरोध में तीन दिन से पांच हजार ग्रामीण प्रदर्शन कर रहे हैं. ये इलाका नक्सलियों का कोर इलाका है.

अगर इस इलाके में पुलिस कैम्प खुला तो नक्सलियों को दंतेवाड़ा बीजापुर-सुकमा के जंगल मे आने जाने में काफी तकलीफ होगी. इसके चलते नक्सली आदिवासियों से प्रदर्शन करवा रहे हैं. आईजी ने कहा कि नक्सलियों ने कैंप पर हमला किया.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it