रायपुर) डॉ. रमन सिंह सर्वसम्मति से स्पीकर निर्वाचित

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
रायपुर) डॉ. रमन सिंह सर्वसम्मति से स्पीकर निर्वाचित

रायपुर, 19 दिसंबर (आरएनएस)। छत्तीसगढ़ की षष्ठम विधानसभा के प्रथम सत्र के पहले दिन प्रोटेम स्पीकर रामविचार नेताम ने सभी सदस्यों को शपथ दिलाने के बाद विधानसभा अध्यक्ष के पद पर विधिवत निर्वाचन कराया। डॉ.रमन सिंह ने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन किया था, उस अवसर पर विपक्ष के नेता उनके साथ थे। आज प्रोटेम स्पीकर ने अध्यक्ष निर्वाचन प्रकिया के तहत प्राप्त हुए प्रस्ताव एवं समर्थन का उल्लेख किया।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के प्रस्ताव का उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने समर्थन किया। नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत के प्रस्ताव पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने समर्थन किया। बृजमोहन अग्रवाल के प्रस्ताव पर पुन्नूलाल मोहले ने समर्थन किया।

अजय चंद्राकर के प्रस्ताव पर उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने समर्थन किया। केदार कश्यप के प्रस्ताव पर भावना बोहरा ने समर्थन किया। पांचों प्रस्ताव पर प्रोटेम स्पीकर ने सर्वसम्मति से विधिवत अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किया। अध्यक्ष निर्वाचित होने के बाद डॉ. रमन सिंह को मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय एवं नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत आसंदी तक लेकर आए। प्रोटेम स्पीकर श्री नेताम ने नव निर्वाचित स्पीकर डॉ रमन सिंह को आसन ग्रहण कराते हुए बधाई व शुभकामनाएं दीं।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, नेता प्रतिपक्ष डॉ. महंत, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, बृजमोहन अग्रवाल, धर्मजीत सिंह सहित सभी सदस्यों ने अध्यक्ष निर्वाचित होने शुभकामनाएं देते हुए उनके व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला। अंत में स्पीकर डॉ रमन सिंह ने सभी सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए सदन की कार्यवाही बुधवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित करने की घोषणा की।

Next Story
Share it