सी0एम0 धामी जी का उद्बोधन

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
सी0एम0 धामी जी का उद्बोधन

भारत माता की जय से अपना उद्बोधन शुरू किया उत्तराखण्ड महापरिषद द्वारा आयोजित उत्तराखण्ड समापन के अवसर पर आया हूँ, महोत्सव के सफल आयोजन के लिए बधाई देता हूँ, पूर्व अध्यक्ष स्व0 मोहन सिंह बिष्ट से गहरा नाता था, उनके पुत्र राजेश इस कार्य को आगे बढ़ाने का कार्य कर रहे है। इन्हें शुभकामनाएं है। आने वाले समय में पुत्र राजेश के नाम स्व0 मोहन सिंह बिष्ट को याद किया जाये।

मैं विद्यार्थी के रूप में 15-16 वर्ष की आयु में लखनऊ सी0पी0एम0टी0 की कोचिंग के लिए आया था, बहुत सी यादे है, लखनऊ विश्वविद्यालय में भी प्रवेश पाने हेतु कोशिश करते रहे, प्रवेश मिल गया। वहाँ से संघ तथा भारतीय विद्यार्थी परिसद के सम्पर्क में आया।

हमारी पार्टी का सिद्धान्त है राष्ट्र प्रथम, पार्टी द्वितीय तथा व्यक्ति तृतीय, मुझे उत्तराखण्ड की सेवा का भार दिया है। हमने तथा हमारी सरकार ने तथा हमारी मंत्री मण्डल ने चार सौ फैसले लिये है। हर मीटिंग में लगभग 50 फैसले लेते है। हमारी सरकार ने अन्दोलन कारियों की पेंशन बढ़ायी। सभी को चाहे आंगनबाड़ी हो या आशा वर्कर हो सभी का कुछ न कुछ मानदेय सबका बड़ा है। प्रत्येक ग्राम-सभा में नौजवानों के लिए सैनिक अथवा अर्द्ध सैनिक या अन्यत्र तैयारी के लिए एक जिम खोला जायेगा। कोविड के कारण लोगो की आर्थिक स्थिति कमजोर हुई है। हमने सारे भर्ती परीक्षा फार्म एक वर्ष के लिए निशुल्क कर दिया है। यह सब बताते हुए उन्होने अपनी सरकार की उपलब्धियाँ गिनायी।

प्रधान मंत्री जी का धन्यवाद उन्होने कैदारनाथ में आदि शंकराचार्य की मूर्ति का लोकार्पण किया है। बद्रीनाथ का 250 करोड़ का मास्टर प्लान बन रहा है।

आज योगी जी से मुलाकात हुई आज का दिन स्वर्ण अक्षरों में लिखा जायेगा-21वीं वर्ष से उ0प्र0 उत्तराखण्ड में बंटवारा नहीं हो पाया, आज सारे मामलों का बंटवारा हो गया है जो मामले बचे है उनका भी 15 दिवस में बटवारा हो जायेगा, जो न्यायालय में है वह केसेस वापस लेकर आपसी सहमति से निपटा लिये जायेंगे। उ0प्र0 हमारा बड़ा भाई है।

मैं उत्तराखण्ड भवन के द्वितीय तल पर स्व0 मोहन सिंह बिष्ट सभागार में मंच निर्माण, स्टूडियो, डेकोरेशन, साउण्ड एण्ड लाइट सिस्टम सहित आदि कार्य हेतु मैं रू0 21 लाख देने की घोषणा करता हूँ तथा महोत्सव में प्रतिभाग किये कलाकार को रू0 दो-दो हजार देने की घोषणा करता हूँ।

लखनऊ के गोमती नगर स्थित उत्तराखण्ड भवन में हम ऐसी व्यवस्था बनायेंगे कि आपका उत्तराखण्ड का कार्य लखनऊ से ही हो जायेगा।

उत्तराखण्ड को देश का नम्बर 01 राज्य बनाना चाहते है। मैं मुख्य सेवक के रूप में कार्य कर रहा हूँ। यह हम सबकी उत्तराखण्ड को नम्बर 01 बनाने की सामुहिक यात्रा होगी।

Tags:    CMDhami
Next Story
Share it