CORONA VIRUS UPDATE : २४ घंटे में मिले ५ हजार से ज्यादा मरीज

  • whatsapp
  • Telegram
CORONA VIRUS UPDATE  : २४ घंटे  में मिले ५ हजार से ज्यादा मरीज

नई दिल्ली : दिल्ली में कोरोना तेजी से फ़ैल रहा है | कोरोना ने इस साल के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। मंगलवार को कोरोना के 5100 मामले सामने आए और इससे 17 मरीजों की मौत हो गई।

संक्रमण दर 4.93% हो गई है। एक दिन में रिकॉर्ड 1 लाख 3 हजार 453 लोगों की कोरोना जांच की गई। इसके साथ ही कोरोना रिकवरी दर घटकर करीब 95 फीसदी हो गई है। सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 17 हजार 332 हो गई है।

केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में कोरोना के कहर को देखते हुए नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया है | मंगलवार को जारी दिल्ली सरकार की रिपोर्ट के अनुसार एक दिन में 2 हजार 340 और मरीज ठीक हुए हैं, लेकिन कई दिनों से नए मामलों की तुलना में स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या कम होने से कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है।

रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में अब तक 6 लाख 85 हजार 62 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 6 लाख 56 हजार 617 लोग कोरोना वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं। वहीं दिल्ली में कुल मृत्यु दर 1.62% है।


अस्पतालों और होम आइसोलेशन में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसके साथ ही वेंटीलेटर और आईसीयू में भी मरीजों की संख्या बढ़ रही है। हॉटस्पॉट जोन की संख्या बढ़कर 3 हजार 291 हो गई है, जबकि एक दिन पहले यह संख्या 3090 थी।कोरोना से लड़ने को दिल्ली सरकार 2 से अधिक मरीज मिलने पर बनाएगी माइक्रो कंटेनमेंट जोन

बता दें कि 19 दिन से लगातार बढ़ रहे है कोरोना के केस| पिछले साल दिल्ली में जून में काफी गंभीर स्थिति हो गई थी। इसके बाद सितंबर में फिर से केस बढे और नवंबर में कोरोना वायरस ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। मगर नवंबर के बाद से दिल्ली में स्थिति काफी अच्छी हो गई थी, लेकिन बीते 19 दिनों से एक बार फिर दिल्ली में नए केस के साथ संक्रमण दर और सक्रिय मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा

Tags:    coronavirusDelhi
Next Story
Share it