मद्रास हाई कोर्ट की फटकार के बाद चुनाव आयोग ने सभी विजय जुलूस पर लगाई पाबंदी...

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
मद्रास हाई कोर्ट की फटकार के बाद चुनाव आयोग ने सभी विजय जुलूस पर लगाई पाबंदी...


देश में चुनावी माहौल को देखते हुए चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में चुनाव के नतीजे से पहले ही विजय के जुलूस पर प्रतिबंध लगा दिया है। चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए आदेश के अनुसार 2 मई तक यानी मतगणना के दौरान तक विजय जुलूस निकालने पर पाबंदी रहेगी।

चुनाव आयोग ने भारत में वायरस के संक्रमण को तेजी से बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए यह फैसला लिया है। इसी के साथ सोमवार को बताते भी कोरोला बारिश के केसों में तेजी से बढ़ते आंकड़ों को लेकर चुनाव आयोग को जिम्मेदार ठहराया था।

चुनाव आयोग को उच्च न्यायालय द्वारा फटकार लगाते हुए कहा गया कि संक्रमण की तेजी से बढ़ोतरी के लिए अकेले चुनाव आयोग जिम्मेदार है, और इसके लिए सभी अधिकारियों पर हत्या का केस दर्ज होना चाहिए।

आपको बता दें कि इससे पहले राजनीतिक दलों की तरफ से पश्चिम बंगाल में वोटिंग एक साथ कराए जाने की मांग रखी गई थी।

ताकि लोगों को बार बार मतदान करने के लिए घरों से बाहर निकलना पड़े। इसी के बाद चुनाव आयोग ने इन मांगों को खारिज कर दिया। इसके बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी चुनाव आयोग से कुछ ऐसी मांग की।

सोमवार को चुनाव आयोग पर अदालत की तरफ से की गई टिप्पणी के बाद ममता बनर्जी ने अपनी प्रतिक्रिया सामने रखी जिसमें उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट ने आयोग को सही फटकार लगाई।

चुनाव आयोग की ऐसी प्रतिक्रियाओं का नतीजा है कि आज संपूर्ण चुनावी राज्यों के साथ अन्य राज्य भी महामारी से जूझ रहे हैं। जिसके बाद चुनाव आयोग ने सभी विजय जुलूस को निकालने पर पाबंदी लगा दी है।

नेहा शाह

Next Story
Share it