असम में 90 पंजीकृत मतदाता के बजाय 171 वोट पड़े, चुनाव निर्वाचन अधिकारियों ने पांच अधिकारियों को किया निलंबित....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
असम में 90 पंजीकृत मतदाता के बजाय 171 वोट पड़े, चुनाव निर्वाचन अधिकारियों ने पांच अधिकारियों को किया निलंबित....



असम विधानसभा चुनाव के दौरान हुए मतदान में एक बड़ी अनियमितता का खुलासा किया गया है। आपको बता दें कि असम के दीमा हसाओ जिले में सिर्फ 90 मतदाता पंजीकृत है लेकिन यहां पर कुल 171 वोट पड़े हैं। अधिकारियों द्वारा सोमवार को इस बात की जानकारी दी गई।

आपको बता दें कि वोटों की गिनती के वक्त अधिकारियों ने बताया कि मतदान केंद्र हाफलोंग विधानसभा क्षेत्र में है। इस जगह दूसरे चरण में 1 अप्रैल को मतदान हुआ था और यहां पर कोई 74% मतदान हुआ था। अधिकारियों द्वारा बताया गया कि इस घटना के प्रकाश में आने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान केंद्र के पास चुनाव अधिकारी को निलंबित करके यहां दोबारा मतदान कराने का फैसला किया है।

आपको बता दें कि इस बारे में सोचा जा रहा है फिलहाल इस मतदान केंद्र पर दोबारा चुनाव कराने के लिए अभी अधिकारियों द्वारा किसी तरह का आदेश जारी नहीं किया गया है जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से निलंबन आदेश 2 अप्रैल को जारी किया गया था लेकिन यह सोमवार को प्रकाश में आया। अधिकारियों द्वारा बताया गया कि मतदान केंद्र के लिए मतदाता सूची के नामों में सिर्फ 90 लोगों के नाम शामिल थे, लेकिन जब ईवीएम में वोट के काउंटिंग की गई तो कुल 171 लोग पाए गए। गांव के सभी लोगों ने इस सूची के हिसाब से मतदान किया है अभी तक तत्काल है स्पष्ट नहीं हो पाया है कि चुनाव अधिकारियों ने गांव की प्रधान की सूची स्वीकार की या नहीं की परंतु स्थिति को ध्यान में रखते हुए वहां पर सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए थे।

नेहा शाह

Tags:    assamelection
Next Story
Share it