Top

झारखंड में लगा एक हफ्ते का लॉकडाउन, जानिए क्या खुलेगा क्या बंद रहेगा....

झारखंड में लगा एक हफ्ते का लॉकडाउन, जानिए क्या खुलेगा क्या बंद रहेगा....



झारखंड में एक हफ्ते का अघोषित लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. हालांकि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इसे स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का नाम दिया है. सीएम सोरेन ने कहा कि कोरोना संक्रमण का चेन तोड़ने के लिए 22 से 29 अप्रैल तक झारखंड में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के अनुपालन का निर्णय लिया गया है. इसके तहत सभी आवश्यक सामग्री की दुकानें खुली रहेगी. भारत सरकार, राज्य सरकार और कुछ निजी चिह्नित कार्यालय खुले रहेंगे. कृषि खनन एवं निर्माण कार्य की गतिविधियां होती रहेगी.

धार्मिक स्थल भी खुले रहेंगे, लेकिन श्रद्धालुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा. निर्देशों का कड़ाई से पालन करें, सभी के सहयोग से कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण अंकुश है.

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ना नितांत आवश्यक है. इसलिए राज्य में 'स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह' हेतु निर्णय लिया गया है. यह 22 अप्रैल सुबह 6 बजे से 29 अप्रैल सुबह 6 बजे तक लागू होगा. आप सभी से अपील है कृपया नियमों का कड़ाई से पालन करें. बता दें कि दो दिन पहले हुई सर्वदलीय बैठक में जेएमएम और बीजेपी ने लॉकडाउन की वकालत की थी.

बाद में कांग्रेस की तरफ से भी ये मांग सामने आई. पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने फोन पर बातकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को लॉकडाउन की जरूरत पर जोर दिया. इधर, रांची में कोरोना का कहर देखते हुए कारोबारियों ने सेल्फ लॉकडाउन का पालन करते हुए दुकानें बंद रख रहे हैं. सचिवालय कर्मचारी संघ भी लॉकडाउन की मांग के मद्देनजर सामूहिक अवकाश पर हैं.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it