केजरीवाल सरकार का फैसला, दिल्ली में 30 अप्रैल तक रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
केजरीवाल सरकार का फैसला, दिल्ली में 30 अप्रैल तक रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट   कर्फ्यू....



राजधानी में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने सख्त फैसला लिया है. दिल्ली में नाइट कर्फ्यू की घोषणा की गई है. रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा था कि दिल्ली संक्रमण की चौथी लहर का सामना कर रही है पर लॉकडाउन लगाने का अभी कोई विचार नहीं है.

दिल्‍ली सरकार का ये आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा. हालांकि इस दौरान जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को राहत दी जाएगी. दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, करीब चार हजार कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं और टेस्ट का पॉजिटिविटी रेट भी साढ़े पांच फीसदी से ऊपर हो गया है, जिसे ध्यान में रखते हुए ये फैसला किया गया है.

बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा था कि दिल्ली संक्रमण की चौथी लहर का सामना कर रही है, लेकिन लॉकडाउन लगाने का अभी कोई विचार नहीं है. इससे पहले दिल्ली समेत पूरे देश में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने टीकाकरण की शर्तों में छूट देने की मांग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की थी. इस बारे में मुख्यमंत्री ने सोमवार प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था.

इसमें गुजारिश की गई है कि टीकाकरण की उम्र सीमा की बंदिश हटाई जाए. आपको बता दें कि पिछले कुछ सप्ताहों में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ने के कारण यहां संक्रमण दर बढ़कर 5.54 प्रतिशत हो गई.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it