महाराष्ट्र बोर्ड ने जारी की 10वीं- 12वीं 2021 परीक्षा की डेटशीट, जानें नए नियम

महाराष्ट्र बोर्ड ने जारी की 10वीं- 12वीं  2021 परीक्षा की डेटशीट, जानें नए नियम


महाराष्ट्र बोर्ड ने सेकेंडरी सर्टिफिकेट और सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा 2021 की डेटशीट जारी कर दी है. महाराष्ट्र की स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ कक्षा 10वीं और 12वीं की डीटेल्ड डेट शीट घोषित कर दी हैं.

उन्होंने हाल ही में कोरोना वायरस महामारी के कारण परीक्षाएं ऑफलाइन आयोजित कराने को लेकर सुझाव भी मांगे थे. राज्य मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने शनिवार को घोषणा की.

छात्रों को शारीरिक रूप से इसके लिए परीक्षा केंद्रों में जाना होगा, स्कूल शिक्षा मंत्री ने कहा. "छात्रों के स्कूल ही उनके परीक्षा केंद्र होंगे. परीक्षा के नियमित तीन घंटे की अवधि के अलावा, उन्हें प्रश्नों को हल करने के लिए अतिरिक्त आधे घंटे का समय मिलेगा."

ये बोर्ड परीक्षा वैसे तो फरवरी और मार्च में आयोजित की जाती है, लेकिन इस साल कोरोना महामारी के कारण इनका शेड्यूल बदल दिया गया है. गौरतलब है कि डेटशीट जारी होने से पहले सोशल मीडिया पर एसएससी और एचएससी बोर्ड एग्जाम को लेकर अफवाहों का दौर शुरू हो चुका था.

सोशल मीडिया पर पासिंग मार्क्स 35 प्रतिशत से घटाकर 25 प्रतिशत होने, सिलेबस कम और एग्जाम डेट में बदवाल की बात कर रहे थे. जिसके बाद, राज्य शिक्षा बोर्ड को सामने आकर बताना पड़ा कि जल्द ही डेटशीट और दिशानिर्देश जारी किए जाएंगे और साथ ही अफवाहों से बचने की बात भी कही.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it