महाराष्ट्र में वैक्सीनेशन की कमी पर बोले एसआईआई के प्रमुख आदर पूनावाला कहा- 20 मई तक 1.5 करोड़ डोज मुहैया कराएंगे....

महाराष्ट्र में वैक्सीनेशन की कमी पर बोले एसआईआई के प्रमुख आदर पूनावाला कहा- 20 मई तक 1.5 करोड़ डोज मुहैया कराएंगे....



देश में राजधानी दिल्ली में वैक्सीन की कमी होने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने भी घोषणा कर दी है कि अब 18 से ऊपर की उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन करने में सरकार असमर्थ है। महाराष्ट्र सरकार द्वारा कहा गया है कि उनके पास पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध नहीं है, जिसके लिए वह बार-बार सिरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया को वैक्सीन की सप्लाई के लिए बोल रहे हैं। जिसके बाद अब एसआईआई के प्रमुख आदर पूनावाला ने कहा है कि वो महाराष्ट्र सरकार को 20 मई तक 1.5 करोड़ डोज मुहैया करा देंगे।

महाराष्ट्र के हेल्थ मिनिस्टर ने कहा कि एसआईआई जब कोविशील्ड देगी तब ही सरकार 18 प्लस को वैक्सीनेशन की सुविधा दे पाएंगे। बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने कोविड-19 मैनेजमेंट को लेकर मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई थी जिसमें वैक्सीन ना होने को लेकर 18 प्लस के वैक्सीनेशन प्रोग्राम को स्थगित करने का फैसला किया गया।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र के अलावा दिल्ली, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, मध्य प्रदेश, ओडि़शा, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब, राजस्थान आदि राज्य वैक्सीन की कमी से परेशान हैं। खास बात तो ये है कि दिल्ली, महाराष्ट्र कर्नाटक, तेलंगाना, ओडि़शा, मध्य प्रदेश, झारखंड आदि राज्यों की ओर से घरेलू जरूरत को पूरा करने को ग्लोबल टेंडर जारी करने का निर्णय लिया है।

नेहा शाह

Next Story
Share it