Top

नासिक के अस्पताल में 22 कोरोना मरीजों की मौत, रोकी गई थी ऑक्सीजन सप्लाई....

नासिक के अस्पताल में 22 कोरोना मरीजों की मौत, रोकी गई थी ऑक्सीजन सप्लाई....



कोरोना वायरस संकट के बीच महाराष्ट्र के नासिक में बड़ा हादसा हुआ है। यहां स्थित जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीन टैंक लीक हो गया है। दुर्घटना में 22 मरीजों की मौत हो गई है। प्रशासन के मुताबिक लीकेज की वजह से ऑक्सीजन की सप्लाई रुक गई थी, जिसकी वजह से वेंटिलेटर पर मौजूद रोगियों की मृत्यु हो गई है। अब प्रशासन के जरिए लीकेज की जांच बैठाई जा रही है। जिस वक्त ये घटना हुई, तब अस्पताल में 171 रोगी थे।

वहीं, कुछ मरीजों की हालत गंभीर है। सूबे के एफडीए मंत्री राजेंद्र शिंगणे ने घटना पर दुख जताते हुए जांच के आदेश दिए है। रिपोर्ट्स में बताया गया है कि टैंकर भरने के दौरान यह रिसाव हुआ है। रिसाव होने की वजह से अस्पताल परिसर में ऑक्सीजन फैल गई थी।

बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण बिगड़ते हालात में ऑक्‍सीजन की कमी की वजह से जगह-जगह परेशानी बढ़ गई है और ऑक्‍सीजन की आपूर्ति सुनिश्‍चत की जा रही है, ताकि लोगों की जान बचाई जा सके। लेकिन नासिक में डॉक्टर जाकिर हुसैन अस्‍पताल में ऑक्सीजन के टैकर को भरा जा रहा था कि अचानक टैंकर लीक होने लगा, जिसके कारण ऑक्‍सीजन तेजी से निकलने लगा था।

इस घटना में एक महिला की भी मौत हुई है। उसके ससुर ने बताया कि 4 दिन पहले अस्पताल लेकर आए थे। हालात में लगातार सुधार हो रहा था। लेकिन ऑक्सीजन सप्लाई रुकते ही तबीयत खराब होने लगी और उसकी मौत हो गई।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it