पुलिस चौकी की जमीन पर कब्जा नहीं होने देंगे

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
पुलिस चौकी की जमीन पर कब्जा नहीं होने देंगे

फर्रुखाबाद। अमृतपुर पुलिस चौकी की जगह पर विधायक निधि से बरात घर बनने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने वहां लगा हैंडपंप उखाड़ कर फेंक दिया और वहा खड़ी दीवार में सिपाहियों ने तीन, चार लाते मारी और बोले कि पुलिस चौकी की जमीन पर कब्जा नहीं होने दिया जाएगा।

अमृतपुर पुलिस चौकी की जगह पर क्षेत्रीय विधायक सुशील शाक्य की विधायक निधि से ग्रामीण अभियंत्रण सेवा की ओर से बरात घर का निर्माण कराया जा रहा है। उसी जमीन पर इसी विभाग ने इंडिया मारका हैंड पंप भी लगा दिया था। इस बात की जानकारी जब थानाध्यक्ष को हुई तो उन्होंने थाना पुलिस को चौकी का निर्माण रोकने के निर्देश दिए थाना पुलिस ने जाकर अपना करतब दिखाते हुए निर्माण को रोककर नल को भी तोड़ डाला ,जब इस बात की जानकारी गाव वालो ने अमृतपुर विधायक सुशील शाक्य को दी तो वह हरकत मे आये

विधायक सुशील शाक्य ने बताया कि हमारी निधि से ही बरात घर का निर्माण कार्य हो रहा है उसी के तहत समरसेट और नल भी लगा है यह जमीन ग्राम पंचायत की है ,ग्राम पंचायत को किसी प्रकार आपत्ति नही है।

विधायक सुशील शाक्य ने बताया कि ग्रामीणों मांग की थी कि विवाह शादी के लिए कोई सार्वजनिक भवन नहीं है इसलिए मैंने अपनी निधि से बरात घर का निर्माण की मंजूरी दी थी यह बरात घर आर ई एस निर्माण एजेंसी बना रही है और इसकी अनुमति राजस्व विभाग से ली थी राजस्व विभाग ने इस जगह की पैमाइश कर कर विभाग को दी थी लेकिन अब यह पता नहीं है कि पुलिस ने निर्माण क्यों रुकवा दिया उन्होंने बताया कि एसडीएम अमृतपुर से इस जगह के स्वामित्व की जानकारी मांगी गई है उसके बाद में निर्णय लिया जाएगा।

उधर एसडीएम अमृतपुर प्रीती तिवारी से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि लेखपाल को जांच के लिए भेजा है , सोमवार को एसडीएम स्वयं मौके पर जाएंगी और उन्हीं की मौजूदगी में पैमाइश कराई जाएगी ।


Tags:    Farrukhabad
Next Story
Share it