राजधानी में दर्ज की गई सोमवार को सबसे ज्यादा 240 लोगों की मौत...

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
राजधानी में दर्ज की गई सोमवार को सबसे ज्यादा 240 लोगों की मौत...



देश की राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस का कहर सोमवार को फिर देखने को मिला। स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रस्तुत किए गए आंकड़ों के अनुसार सोमवार को वायरस की चपेट में आने के कारण 240 लोगों की मौत हो गई। आपको बता दें कि 240 लोगों का यह आंकड़ा महामारी शुरू होने से लेकर अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा बताया जा रहा है।

आपको बता दें कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा बताया गया है कि दिल्ली में हर घंटे करीब 10 लोगों की जान जा रही है इसी के साथ राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के 23686 मामले सामने आ रहे हैं। जहां राजधानी के संक्रमण दर 24 फ़ीसदी थी वह बढ़कर 23 फ़ीसदी पर पहुंच गई है।

बीते 5 दिनों की बात करें तो दिल्ली में 823 लोगों की मौत संक्रमण की चपेट में आने के कारण हो गई।जिसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की स्थिति से लोगों को अवगत करवाया। हालांकि अब दिल्ली सरकार मरीजों के लिए लगातार बेहतर इंतजाम करने का दावा कर रही है लेकिन मौतों के बढ़ते आंकड़े फिलहाल भयावह हो रहे हैं।

यदि बात दिल्ली में वायरस की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या की बात करें तो 877146 का आंकड़ा भी पार कर गया है वहीं इनमें से करीब 700000 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। दिल्ली के बिगड़ते हालातों को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को 6 दिन के संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी। यह लॉकडाउन सोमवार रात 10 बजे से अगले सोमवार की सुबह 5 बजे तक लगाया गया है।

नेहा शाह

Next Story
Share it