Top

राजस्थान में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत चिंतित, कही ये बात...

राजस्थान में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत चिंतित, कही ये बात...



राजस्थान में कोरोना के बढ़ते मामलों ने आम जनता के साथ सरकार की भी परेशानियों को बढ़ा दिया है. राज्य में मार्च के महीने में ही कोरोना के मामलों में 6 गुना की बढ़ोतरी हुई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में पॉजिटिव केसों की बढ़ती सख्यां को देखते हुए केंद्र सरकार से ज्यादा वैक्सीन की मांग की है.

सीएम ने कहा है कि देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. विशेषज्ञों की राय है कि भारत सरकार को ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण पर फोकस करना चाहिए. अधिक से अधिक वैक्सीनेशन से ही जनता कोरोना से सुरक्षित हो सकेगी.

वैक्सीनेशन में एज ग्रुप की लिमिट हटाकर सभी को टीका लगाना चाहिए. 24 से 45 वर्ष आयुवर्ग के लोगों का भी शीघ्र टीकाकरण करना चाहिए क्योंकि ये लोग अपने काम से घरों से बाहर रहते हैं और 'सुपर स्प्रेडर' बन सकते हैं.

गहलोत ने कहा, मैं भारत सरकार से अपील करता हूं कि राज्यों को अधिक से अधिक संख्या में वैक्सीन उपलब्ध करवाएं, जिससे कोरोना संक्रमण की इस दूसरी लहर पर काबू पाया जा सके. कोरोना के मामले बढ़ने पर एक और लॉकडाउन आजीवन के लिए घातक साबित होगा।

लोगों को आगाह करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि आमजन ने पूर्व की तरह सतर्कता नहीं बरती तो सरकार को सख्त फैसले लेने ही पड़ेंगे, प्रदेश सरकार कठोर फैसलों की बजाय आमजन के सहयोग से कोरोना वायरस की महामारी को निंयत्रित करना चाहती है.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it