राप्रपा युवा संघ व नेपाल शिवसेना ने उग्र प्रदर्शन कर डीएम बांके को सौंपा ज्ञापन

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
राप्रपा युवा संघ व नेपाल शिवसेना ने उग्र प्रदर्शन कर डीएम बांके को सौंपा ज्ञापन

बंगलादेश में हिन्दू मंदिरों व हिन्दू आराध्य देवी देवताओं की प्रतिमाओं की तोड़ फोड़ व दुर्गापूजा पांडालों को ध्वस्त कर आगजनी को लेकर नेपाल के कई स्थानों पर उग्र प्रदर्शन हुए हैं। विभिन्न जिलाधिकारियों को ज्ञापन सौपे गए हैं। पड़ोसी नेपाली जिला बांके के मुख्यालय नेपालगंज में नेपाल राष्ट्रीय प्रजातंत्र पार्टी की भ्रातृ संस्था युवा संघ ने बंगलादेश की सरकार से जिहादी आक्रमणकारियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने की मांग की है। बांके जिला प्रशासन द्वारा बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी बांके को एक ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन ने हिन्दू समुदाय की सुरक्षा की मांग की गई है। इस संबंध में जानकारी देते हुए राष्ट्रीय प्रजातंत्र पार्टी के नेता व नेपालगंज उपहनगर पालिका वार्ड नं 4 के अध्यक्ष मोहम्मद शफीक बेहना ने बताया कि युवा संगठन के अध्यक्ष रविशंकर वर्मा के नेतृत्व में युवकों के दल ने बांके के जिलाधिकारी सूर्य बहादुर खत्री के माध्यम से बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को संबोधित करते हुए ज्ञापन सौंपा। नेपाल शिवसेना अध्यक्ष राज कुमार रौनियार ने कहा कि इस्कान आदि हिन्दू संगठन बंगलादेश की राजधानी ढाका में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। धार्मिक हिंसा के अंत की मांग को लेकर दंगाइयों की गिरफ्तारी की मांग भी कर रहे हैं।

रौनियार ने कहा कि बंगलादेश की गृहमंत्री असदुज्जमा ने स्वीकार किया है कि धार्मिक सद्भाव को भंग करने के उद्देश्य से बंगलादेश में अशांति फैलाई गई है। बांके जिलाधिकारी कार्यालय में किशोर लामा , मदन राज शर्मा व दीपक लोध ने भी आतंकियों की घोर निंदा करते हुए बंगलादेश की प्रधानमंत्री व गृहमंत्री से हिन्दू समुदाय की रक्षा की मांग की है। ज्ञापन सौंपते समय राष्ट्रीय प्रजातंत्र पार्टी के नेता व नेपालगंज उपमहानगर पालिका के मेयर डा. धवल शमशेर राणा भी मौजूद रहे।

इसके अतिरिक्त नेपाल शिवसेना ने भी डीएम बांके को ज्ञापन सौंपा व नेपालगंज के त्रिभुवन चौक पर बंगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना का पुतला दहन किया। इसके अतिरिक्त नेपाल की राजधानी काठमांडू , वीरगंज , पोखरा व बुटवल आदि शहरों में भी उग्र प्रदर्शन हुए।

Next Story
Share it