सपा ने लखीमपुर हिंसा: मृतकों के परिवार को सौंपे 5-5 लाख रुपए के चेक

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
सपा ने लखीमपुर हिंसा: मृतकों के परिवार को सौंपे 5-5 लाख रुपए के चेक

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देश पर सपा जिला अध्यक्ष लखीमपुर राम पाल सिंह यादव, महासचिव कुलदीप सिंह भुल्लर, पूर्व विधायक राम करन भार्गव, वरुण चौधरी का एक प्रतिनिधि मण्डल मंगलवार को जिलाध्यक्ष बहराइच राम हर्ष यादव के नेतृत्व में तहसील नानपारा के मृत्यु पीड़ित किसानों के घर बंजारन टांडा पहुंचकर परिवारजन से मुलाकात की। साथ ही पार्टी द्वारा घोषित 5-5 लाख रुपये उनके परिवारीजनों तथा घटने में चोटिल हुये किसानों को 1-1 लाख रुपये का आर्थिक सहायता का चेक सौंपा। जिलाध्यक्ष ने कहा कि मा0 अखिलेश यादव ने पीड़ित परिवार के लोगों को आर्थिक मदद उपलब्ध कराई है।


हमारी पार्टी हिंसा में पीड़ित किसानों के साथ खड़ी है और यह लड़ाई तब तक जारी रहेगी जब तक पीड़ित परिवारों को न्याय नही मिलता। उन्होंने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुये कहा कि यह सरकार किसान विरोधी है समाजवादी पार्टी किसानों के हक के लिये लड़ाई लड़ती रहेगी और यह लड़ाई तब तक जारी रहेगी जब तक घटने में संलिप्त मंत्री अजय मिश्रा को सरकार बर्खास्त नही कर देती।

बता दें लखीमपुर खीरी में हुए किसानों के साथ हिंसा में चार किसानों की जान चली गई थी। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा 'टेनी' के बेटे आशीष की गाड़ी को किसानों पर चढ़ाए जाने का आरोप है। इस अवसर पर पूर्व ब्लाक प्रमुख मो0 रफी, पूर्व विधायक दिलीप वर्मा, करम राज वर्मा विधानसभा अध्यक्ष नानपारा, राजेश चौधरी, पप्पू यादव, कन्हैया लोधी आदि सैकड़ों सपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Next Story
Share it