कोरोना संक्रमित होने पर आरटी-पीसीआर रिपोर्ट दिखाकर छात्र पा सकते हैं छूट....

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
कोरोना संक्रमित होने पर आरटी-पीसीआर रिपोर्ट दिखाकर छात्र पा सकते हैं छूट....



कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं की वार्षिक परीक्षाएं 13 अप्रैल से शुरू हो रही हैं. ऐसे में बोर्ड ने परीक्षार्थियों को राहत देते हुए कोविड-19 संक्रमित परीक्षार्थियों के बारे में लिए गए निर्णय में बदलाव किया है.

स्कूल शिक्षा बोर्ड ने परीक्षार्थियों को बड़ी राहत देते हुए कहा कि जो भी परीक्षार्थी कोरोना संक्रमित होगा, उसकी वार्षिक परीक्षाएं बाद में ली जाएगी. बोर्ड परीक्षा कोविड-19 की गाइडलाइन के अनुसार आयोजित कराई जाएगी। परीक्षा केंद्र में हर बच्चे के लिए 'दो गज की दूरी और मास्क है जरूरी' के नियम का पालन करना अनिवार्य होगा.

बता दें कि बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन के लिए मेघालय बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन की तैयारियों की समीक्षा करने के लिए शुक्रवार को शिक्षा मंत्री लाहमेन रिंबुई द्वारा बुलाई गई बैठक में यह निर्णय लिया गया. एसएसएलसी परीक्षा के लिए कुल 65 हजार 787 छात्र उपस्थित होंगे जबकि 32 हजार 506 छात्र राज्य के ग्यारह जिलों में फैले विभिन्न केंद्रों में एचएसएसएलसी परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे.

बैठक के बाद मीडियाकर्मियों से बात करते हुए रिंबुई ने कहा, 'हमने फैसला किया है कि कोई भी परीक्षा देने वाला विद्यार्थी अगर कोरोना संक्रमित हो गया, तो वह अपनी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट दिखाकर बाद की तारीख में परीक्षा में बैठ सकता है.

अराधना मौर्या

Next Story
Share it