लखीमपुर के किसानों की हत्या का बदला अपने वोट की ताकत से लें: जयंत चौधरी

लखीमपुर के किसानों की हत्या का बदला अपने वोट की ताकत से लें: जयंत चौधरी

आशीर्वाद यात्रा में पहुंचे छोटे चौधरी जयंत का रजबपुर पहुंचने पर पूर्व विधायक अशफाक अली खां सहित रालोद नेताओं ने गर्मजोशी से स्वागत किया। इस मौके पर छोटे चौधरी ने कहा कि लखीमपुर में किसानों की हुई हत्या का बदला विधानसभा में चुनाव में अपने वोट का इनके खिलाफ इस्तेमाल कर के जनता ले। उन्होंने कहा कि अब सर्व समाज का हित रालोद में है रालोद ही एक ऐसी पार्टी है जो किसानों गरीबों पिछड़ों सभी के लिए आवाज बुलंद करती है।

रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री के बेटे की कार से कुचलकर की गई किसानों की हत्या शर्मनाक है। ऐसे लोगों से आने वाले विधानसभा चुनाव में अपने वोट के जरिए बदला लेने की जरूरत है। जयंत ने कहा कि प्रदेश में अगर उनकी सरकार बनी तो पश्चिमी उत्तर प्रदेश व बुंदेलखंड में हाईकोर्ट की एक-एक बेंच स्थापित की जाएगी। किसान सम्मान निधि 12 हजार रुपये की जाएगी। प्रधानों को काम करने की आजादी दी जाएगी और लखीमपुर की घटना में मरने वाले किसानों को शहीद का दर्ज दिया जाएगा।

रजबपुर में नेशनल हाईवे किनारे मैदान पर आयोजित रालोद के आशीर्वाद पथ कार्यक्रम में जयंत चौधरी ने कहा कि लखीमपुर खीरी कांड में केंद्रीय गृहराज्य मंत्री भी दागी हैं। मुख्यमंत्री को चाहिए कि अपराधियों के खिलाफ अपनी जीरो टॉलरेंस वाली नीति पर अमल करते हुए उन पर भी कार्रवाई करें और दूसरे अपराधियों की तरह उनके घरों पर भी बुलडोजर चलवाएं।

जयंत ने मुख्यमंत्री को बार-बार बाबा कहकर तंज भी कसा। कहा कि बाबा अगर अपराधियों को लेकर सख्त हैं तो सूबे में अपराध क्यों बढ़ रहा है। गुजरे एक साल के अपराध के आंकड़े गिनाते हुए सरकार को कटघरे में खड़ा किया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर भी तल्खी दिखाई। कहा कि उनका रिमोट भी अडानी और अंबानी जैसे पूंजीपतियों के हाथ है। आम आदमी से उनका व उनकी सरकार का कोई सरोकार नहीं बचा है। सभा के समापन पर लखीमपुर खीरी कांड के विरोध व शहीद किसानों की आत्मा शांति के लिए दो मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि दी।रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने यहां अपने 40 मिनट के भाषण में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पांच बार योगी बाबा कहा। बड़ा सवाल उठाते हुए कहा कि बाबा यदि गुंडों को लेकर सख्त हैं, तो प्रदेश में अपराध का ग्राफ क्यों बढ़ रहा है। कहा अंदर की बात तो यह है कि उनसे अपराध और अपराधियों पर अंकुश ही नहीं लग पा रहा है।

रजबपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए जयंत ने कहा बात अगर आकड़ों की करें तो बीते वर्ष चार हजार हत्याएं हुई हैं। कुल मिलाकर एक लाख से अधिक अपराधिक घटनाएं हुई हैं। योगी बाबा जवाब दें कि गुंडे जेल में हैं तो इन अपराधों को अंजाम कौन दे रहा है। भाजपा के नेता झूठ बोलकर जनता को अपनी तरफ करने का काम कर रहे हैं। पेट्रोल-डीजल व घरेलू गैस के दाम बढ़ रहे हैं। ऐसे में आम आदमी पर महंगाई का बोझ बढ़ा है। मोदी सरकार किसानों को किसान सम्मान निधि के नाम पर वर्ष में छह हजार रुपये दे रही है हमारी सरकार 12 हजार रुपये देगी। प्रधानों द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों में सरकार का अड़ंगा रहता है लेकिन हमारी सरकार बनी तो प्रधानों को विकास कार्य करवाने के लिए स्वतंत्र कर दिया जाएगा। पश्चिमी उत्तर प्रदेश व बुंदेलखंड में हाईकोर्ट की एक-एक बेंच की स्थापना भी होगी। लखीमपुर की घटना में मरने वाले किसानों को शहीद का दर्ज दिया जाएगा।

Next Story
Share it