पशु चिकित्सा फार्मासिस्ट संघ ने पशुधन मंत्री से किया वार्ता

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
पशु चिकित्सा फार्मासिस्ट संघ ने पशुधन मंत्री से किया  वार्ता

पशु चिकित्सा फार्मासिस्ट संघ उत्तर प्रदेश के प्रान्तीय अध्यक्ष पंकज शर्मा एवं प्रान्तीय महामंत्री शारिक हसन खान ने पशुधन मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी से उनके कार्यालय में मुलाकात कर संवर्ग के पदनाम परिवर्तन की मांग को उनके समक्ष उठाते हुए उन्हें अवगत कराया कि वेटरनरी फार्मासिस्ट का पद नाम परिवर्तन करने का प्रस्ताव निदेशक पशुपालन द्वारा प्रस्तुति करके शासन को प्रेषित किया जा चुका है पशुपालन विभाग मे इससे पूर्व स्टाकमैन का पदनाम परिवर्तित कर पशुधन प्रसार अधिकारी तथा ग्राम्य विकास विभाग के ग्रामसेवक का पदनाम परिवर्तित कर ग्राम विकास अधिकारी कर दिया गया है जबकि उक्त दोनों संवर्गों का वेतनमान पशु चिकित्सा फार्मासिस्ट से संवर्ग से कम है।


संघ द्वारा उन्हें यह भी अवगत कराया गया कि इस मांग के पूरा होने से सरकार के ऊपर किसी भी प्रकार का कोई वित्तीय भार भी नहीं पड़ेगा। इस सम्बन्ध मे माननीय मंत्री जी को यह भी अवगत कराया गया कि पूर्व में उनके द्वारा दो बार प्रमुख सचिव को इससे संबंधित पत्रावली भेजने हेतु आदेश निर्गत किया जा चुका है परन्तु शासन द्वारा अभी तक पत्रावली नहीं भेजी गई है। इस पर मंत्री जी ने तत्काल प्रमुख सचिव को पत्रावली भेजने हेतु निर्देशित किया एवं मंत्री जी ने संवर्ग को आश्वस्त किया कि पत्रावली प्राप्त होते ही इस पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

पशु चिकित्सा फार्मेसिस्ट संघ के प्रांतीय अध्यक्ष पंकज शर्मा प्रान्तीय महामंत्री शारिक हसन खान एवं प्रान्तीय प्रवक्ता शैलेन्द्र शर्मा ने संघ की ओर से पशुधन मंत्री जी का हार्दिक आभार जताया ।

Tags:    Pharmacist
Next Story
Share it