Top

संभल : एसडीएम द्वारा मिठाई की दुकानों में छापामार कार्यवाही, मचा हड़कंप

संभल : एसडीएम द्वारा मिठाई की दुकानों में छापामार कार्यवाही, मचा हड़कंप

हिमांशी

दरअसल संभल में पिछले काफी समय से मिठाई के दुकानदारों के द्वारा फैंसी और सुंदर डिब्बे बनाकर ग्राहकों को डिब्बों का वजन मिठाई के साथ तोलकर मिठाई बेचने की शिकायतें उच्चाधिकारियों को मिल रही थी।

शुक्रवार को संभल सदर कोतवाली इलाके में एसडीएम दीपेंद्र यादव ने खाद्य विभाग और बाट माप निरीक्षक की टीम को साथ लेकर अचानक शहर के प्रमुख मिठाइयों की दुकान पर छापेमारी की तो हड़कंप मच गया। एसडीएम ने संयुक्त टीम के साथ मिठाई और बेकरी शॉप टेंपटेशन व नंदन और गुरु स्वीट्स सहित आधा दर्जन दुकानों पर छापेमारी की तो एसडीएम ने दुकान पर पहुंच कर मिठाई के डिब्बा को उठाकर वजन कराया तो दुकानों पर रखे हुए मिठाई के खाली डिब्बे का वजन 100 ग्राम से लेकर 300 ग्राम तक मिला।

एसडीएम ने छापेमारी के दौरान देखा कि मिठाई के वजन के साथ इन डिब्बों को वजन तो नहीं तोला जा रहा है।लेकिन एक दुकान पर छापेमारी की खबर मिलते ही अचानक हड़कंप मचा तो मिठाई दुकानदार अलर्ट हो गए।जहां एसडीएम ने मिठाई दुकानदारों से कहा कि वह मिठाई के साथ डिब्बों का वजन ना करें और यदि इस तरह मिठाई के साथ डिब्बे का वजन होता हुआ पाया गया तो वह मिठाई दुकानदारों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करेंगे।

वहीं इसी के साथ खाद्य विभाग की टीम ने नंदन स्वीट्स से तरह-तरह के रंगीन केक के सैंपल लिए हैं जिनको केक पर रंग लगे होने की आशंका के चलते जांच के लिए भेजा जा रहा है। एसडीएम दीपेंद्र यादव का कहना है कि मिठाई के डिब्बों को मिठाई के साथ तो ले जाने की शिकायतें काफी दिनों से लगातार मिल रही थी|

जिसको लेकर त्यौहार के मद्देनजर खाद्य विभाग और बाट माप निरीक्षक की संयुक्त टीम के साथ मिठाई की दुकानों पर छापेमारी की गई है जिसमें 100 ग्राम से लेकर मिठाई के डिब्बे रखे हुए मिले हैं लेकिन दुकानदारों ने मिठाई के डिब्बे अलग से देने की बात कही है। इस मामले में लगातार निगरानी कराई जाएगी और यदि कोई भी मिठाई दुकानदार मिठाई के साथ डिब्बे का वजन करता हुआ मिला तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Next Story
Share it