कामयाबी उसी का कदम चुमती है जो अपना लक्ष्य निर्धारित कर लेता है: प्रोफेसर गोविंद पांडे

कामयाबी उसी का कदम चुमती है जो अपना लक्ष्य निर्धारित कर लेता है: प्रोफेसर गोविंद पांडे

बुधवार को बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के जनसंचार एंव पत्रकारिता विभाग में शिक्षा में गैरबराबरी को कम करने में युवाओं की भूमिका पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का संचालन विभाग के विभागाध्यक्ष गोविंद जी पाण्डेय द्वारा किया गया।

वहीं इस कार्यक्रम में लोकमित्र संस्था से अमृत लाल एवं अब्दुल्ला मौजूद रहें। इस कार्यक्रम के दौरान छात्रों का एक पैनल भी गठित किया गया। जिसमें अरुण कुमार, प्रज्ञा द्विवेदी, अनुराग अनंत, प्रियंका, आशुतोष कुमार राय, अनुराग गुप्ता, विवेकानंद मिश्र मौजूद रहें।

इस कार्यक्रम में विभाग के विभागाध्यक्ष गोविंद जी पाण्डेय ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि शिक्षा चाहे किसी भी विश्वविद्यालय से ग्रहण की जाए पर जो संघर्ष करता है कामयाबी भी उसी के कदम चुमती है, हर बच्चों को अपना लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए ताकि कोई भी परिस्थिति उसे हिला न सके।

वहीं लोकमित्र संस्था से मौजूद अमृत लाल द्वारा कहा गया कि लोकमित्र संस्था बेसिक शिक्षा की बेहतरी के लिए काम कर रहा है ताकि बेसिक शिक्षा में सुधार आए और युवा कैसे इस ओर अपना योगदान दे सकते हैं। इस कार्यक्रम में पैनल के सदस्यों द्वारा भी अपने-अपने विचार व्यक्त किए गए। वहीं यह कार्यक्रम लगभग दो घंटे चला जिसमें जनसंचार एवं पत्रकारिता विभाग के सभी छात्र-छात्राएं मौजूद रहें।

Next Story
Share it