लावा ने "अग्नि" 5G स्मार्टफोन लांच किया

लावा ने अग्नि 5G स्मार्टफोन लांच किया

भारत की मोबाइल फोन निर्माता कंपनी लावा इंटरनेशनल घरेलू उपभोक्ताओं के लिए 5जी स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली पहली भारतीय कंपनी बन गई है। स्मार्टफोन को 'अग्नि' नाम के तहत लॉन्च किया गया है। यह स्मार्टफोन भारत में लावा द्वारा विकसित किया गया है और इसका निर्माण उत्तर प्रदेश के नोएडा में स्थित कंपनी के कारखाने में किया जा रहा है।

लावा इंटरनेशनल के अध्यक्ष और व्यापार प्रमुख सुनील रैना ने लॉन्च के मौके पर कहा, "अग्नि को लॉन्च करने का उद्देश्य भारतीय उपभोक्ताओं को एक भारतीय कंपनी द्वारा भारत में बने 5जी स्मार्टफोन का विकल्प देना है। हम लोगों के सामने यह साबित करना चाहते थे कि एक भारतीय ब्रांड हो सकता है जो टेक्नोलॉजी ओरिएंटेड हो।"

कीमत

अग्नि की कीमत 19,999 रुपये रखी गई है जो वर्तमान में भारतीय बाजार पर हावी चीनी ब्रांडों की तुलना में कम है।

लावा फ़ोन अग्नि के फीचर्स

लावा अग्नि 5 जी बॉक्स से बाहर एंड्रॉइड 11 पर चलता है और इसमें 6.78-इंच का फुल-एचडी + डिस्प्ले है जिसमें 90 हर्ट्ज की ताज़ा दर और एक छेद-पंच डिज़ाइन है। स्मार्टफोन मीडियाटेक डाइमेंशन 810 चिपसेट द्वारा संचालित है जिसे 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी है जो 30W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। Lava Agni 5G क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ आता है जिसमें 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी शूटर, 5-मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस, 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2-मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस शामिल है। ऊपर की तरफ, Lava Agni 5G में 16-मेगापिक्सल का सेल्फी शूटर है।

Next Story
Share it