अपने नए मॉडल के तहत अब सीधे कस्टमर्स को कार बेचेगी Mercedes-Benz, अब ऐसे खरीद सकेंगे गाड़ी

अपने नए मॉडल के तहत अब सीधे कस्टमर्स को कार बेचेगी Mercedes-Benz, अब ऐसे खरीद सकेंगे गाड़ी

जर्मनी की कार मैन्युफैक्चरिंग कंपनी मर्सिडीज-बेंज अब भारतीय ग्राहकों को डायरेक्टर कार बेचेगी। यानी ग्राहकों को कार खरीदने के लिए किसी डीलर के पास नहीं जाना होगा। कंपनी ने इसी साल जून भारतीय बाजार के लिए 'रिटेल ऑफ द फ्यूचर' (ROTF) बिजनेस मॉडल की घोषणा की थी। अब कंपनी ने इसे ऑफिशियली लॉन्च कर दिया है। भारत ROTF को लागू करने वाला चौथा ग्लोबल और भारत पहला CKD बाजार है।

एक वर्चुअल इवेंट में मर्सिडीज-बेंज इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और CEO मार्टिन श्वेंक ने कहा कि ROTF एक यूनिट कस्टमर सेंट्रिक बिजनेस मॉडल है, जो हमारे ग्राहकों के बढ़ते रुझानों को पूरा करता है। बाजार में हमारे फ्रेंचाइजी पार्टनर्स के फाइनेंशियल और ऑपरेशन रिस्क को कम करके मजबूत बनाता है। अब फ्रेंचाइजी पार्टनर्स कस्टमर्स को पूरी तरह से एक्सीलेंट एक्सीपिरियंस देने का कॉम्पिटिशन करेंगे।

50,000 रुपए की टोकन राशि के साथ बुकिंग हो जाएगी

ग्राहकों की अब नेशनल स्टॉक तक सीधी पहुंच होने वाली है। पहली बार कंपनी ट्रांसपेरेंसी बनाए रखने के लिए ऑर्डर बुकिंग फेज के दौरान ग्राहकों को व्हीकल आईडेंटिफाई नंबर (VIN) नंबर देगी। एक बार जब ग्राहक को उसकी पसंद की गाड़ी नेशनल स्टॉक में मिल जाता है, तो वे 50,000 रुपए की टोकन राशि के साथ बुकिंग कर सकते हैं। अगले 14 दिनों में ऑर्डर पूरा हो जाएगा।


Next Story
Share it