कोई आपका पासवर्ड इस्तेमाल करेगा तो गूगल क्रोम के नये सेफ्टी फीचर्स से तुरंत मिलेगी जानकारी

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
कोई आपका पासवर्ड इस्तेमाल करेगा तो गूगल क्रोम के  नये  सेफ्टी फीचर्स से तुरंत मिलेगी जानकारी

नई दिल्ली ,23 दिसंबर। गूगल अपने यूजर्स के लिए जल्द नया फीचर लाने जा रही है। इस अपडेट के बाद अगर कोई आपके पासवर्ड को दूसरी जगह इस्तेमाल करेगा तो उसकी जानकारी आपको तुरंत मिल जाएगा। दरअसल गूगल अपने यूजर्स की सेफ्टी के लिए क्रोम ब्राउजर में सेफ्टी चेक नाम का एक फीचर देता है। यह फीचर आपको वीक पासवर्ड, स्ट्रांग पासवर्ड, पासवर्ड कंप्रोमाइज्ड होने की जानकारी देता है। हालांकि अभी इस फीचर में यह बड़ी दिक्कत है कि इसे मैनुअली इनेबल करना होता है। ये फीचर हैकर्स से बचाए रखने में बड़ी मदद करता है।

लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक अब गूगल इस फीचर में बड़ा अपडेट देने जा रहा है। कंपनी अब इस सिक्योरिटी चेक फीचर को आटोमैटिक करने जा रही है। यानी अब इसे मैनुअली इनेबल नहीं करना होगा। ये फीचर बैकग्राउंड में रन करता रहेगा और अगर कोई आपके पासवर्ड को चुरा कर इस्तेमाल करता है या फिर हैकर्स आपके पासवर्ड को इस्तेमाल करते हैं तो आपको इसका तुरंत अलर्ट मिल जाएगा।

आपको बता दें कि गूगल का ये सेफ्टी फीचर उन वेबसाइट्स पर भी नजर रखता है जिन्हें आपने पहले कभी एक्सेस दिया था लेकिन अब आप उन वेबसाइट्स पर काम नहीं करते हैं। गूगल का ये सिक्योरिटी चेक फीचर इस तरह की वेबसाइट से आपका डेटा आटोमैटिक तरीके से हटा देगा।

Next Story
Share it