Top

यूपी के आजमगढ़ में गिरा छोटा एयरक्राफ्ट, पायलट की मौत....

यूपी के आजमगढ़ में गिरा छोटा एयरक्राफ्ट, पायलट की मौत....


उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के सरायमीर में एक हादसा हो गया। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय उड़ान अकादमी (इग्रूआ) का प्रशिक्षु विमान खराब मौसम में फंसकर क्रैश हो गया। विमान हादसे में प्रशिक्षु पायलट की मौत हो गई। ट्रेनिंग ले रहा यह छात्र पलवल (हरियाणा) का रहने वाला है। दूसरा ट्रेनी पायलट लापता है। आनन फानन सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस कर्मी पहुंचे और दुर्घटनास्‍थल का जायजा लिया। स्‍थानीय लोगों के अनुसार सोमवार सुबह से ही आसमान में बादल था और खराब मौसम के बीच आसमान में एयरक्राफ्ट अनियंत्रित होता नजर आया। देखते ही देखते यह खेतों की ओर अचानक तेजी से आने लगा तो ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे गए और राहत बचाव कार्य में जुट गए। आइजीआरयूए-1082 क्रमांक के स्‍टूडेंट पायलट का लाइसेंस भी मृत पायलट की जेब से मिला है।

वाराणसी एयरपोर्ट से उड़ा था हेलिकॉप्टर

बताया जा रहा है कि यह हेलिकॉप्टर वाराणसी एयरपोर्ट से उड़ा था। सूत्रों ने बताया कि हादसे का शिकार हेलिकॉप्टर जनरल एविएशन है। हादसे में लापता हुए दूसरे पायलट के जख्मी होने की सूचना मिल रही है। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

ग्रामीणों ने बताया मौसम खराबी को वजह

स्‍थानीय लोगों के अनुसार एयरक्राफ्ट जमीन में इतनी तेजी से गिरा कि किसी को भी बचने का मौका नहीं मिला और जमीन से टकराने के बाद टुकड़े-टुकड़े हो गया। दुर्घटना होने के बाद मौके से एक पायलट का शव बरामद किया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आसमान में संतुलन खाेने के कारण एक युवक को विमान से छलांग लगाते देखा गया। एयरक्राफ्ट के मलबे से करीब दो किमी. दूर एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ जिनकी पहचान पायलट कोर्णाक सरन (24) के रुप में हुई है।

अराधना मौर्या

Next Story
Share it