Top

हाथों में तख्तियां लेकर बनारस के सड़क पर उतरे बुनकर...

वाराणसी में फ्लैट रेट पर बिजली नहीं मिलने से आक्रोशित बुनकर गुरुवार से अपनी मशीनें बंद कर हड़ताल पर चले गए हैं वैसे तो हड़ताल प्रदेश स्तरीय है लेकिन इसका ज्यादा असर वाराणसी में देखने को मिल रहा है यहां फ्लैट रेट समेत तीन मांगों को लेकर बुनकर समाज के लोगों ने अपनी मुर्री बंद के आह्वान पर हैंडलूम और पावरलूम बंद कर दिए हैं.


गुरुवार से शुरू हुए हड़ताल के क्रम में आज शनिवार को भी बुनकरों ने वाराणसी के बजरडीहा क्षेत्र में सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन किया. इस दौरान बुनकरों ने जमकर सरकार विरोधी नारे लगाए. इस दौरान बुनकर हाथों में तख्तियां लिए हुए थे जिस पर फ्लैट रेट लागू करो, सरकार की वादाखिलाफी नहीं चलेगी आदि नारे लिखे हुए थे.

बुनकरों ने कहा सरकार कर रही सौतेला व्यवहार...

फ्लैट रेट पर बिजली की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे बुनकरों ने कहा कि सरकार गरीब बुनकरों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है. बुनकरों ने आगे कहा कि सरकार हम लोगों को सिर्फ झूठा आश्वासन दे रही है हम लोग सरकार से मांग करते हैं कि जिस तरह बुनकरों को 2006 से फ्लैट रेट पर बिजली मिलती थी,वह जारी रहे. हम बुनकर समाज के लोग तो यहां तक सरकार से बोल रहे हैं कि फ्लैट रेट अगर पहले के मुकाबले कम है तो उसे बढ़ा ले.

बुनकरों ने आगे कहा कि सरकार हम लोगों के लिए 15 दिन में नई योजना लाने वाली थी,लेकिन डेढ़ माह बीतने के बाद भी सरकार की तरफ से बुनकरों के लिए कोई नई योजना नहीं लाई गई. सरकार हम बुनकरों के साथ सिर्फ वादाखिलाफी कर रही है और इस वादाखिलाफी का बुनकर समाज पुरजोर विरोध करता हैं.

Next Story
Share it