Top

तो क्या अधूरे विकास कार्यो का लोकार्पण करेंगे पीएम,

तो क्या अधूरे विकास कार्यो का लोकार्पण करेंगे पीएम,


अधूरे सिक्सलेन लेन के लोकार्पण की तैयारी, छ: माह से नाला अधूरा

वाराणसी, राजातालाब: (24/11/2020) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही शहर आयेंगे और राजातालाब हंडिया सिक्सलेन परियोजनाओं सहित कई विकास कार्यो का लोकार्पण करेंगे। पीएम से जिन विकास कार्यो का लोकार्पण कराया जाना है वे अभी अधूरे हैं। उनमें तेजी लाने की आवश्यकता है।

करीब दो साल से नेशनल हाईवे वाराणसी -प्रयागराज मार्ग के चौड़ीकरण- सिक्सलेन का काम जारी है। इसके कंप्लीट होने के पहले ही पीएम से इसका लोकार्पण भी कराया जा रहा है मगर अधूरे हाइवे का काम अब तक पूरा नहीं किया जा रहा। छ: माह से सड़क किनारे बनाया जा रहा नाला अब भी अधूरा हैं।खुला नाला गड्ढे और कचड़े गंदगी दुर्घटनाओं और बिमारियो की वजह बन रहा है।




राजातालाब में न अनिवार्य सर्विस रोड बनाई और न ही डिवाइडरों के बीच जरूरी जगह पर क्रॉसिंग बनाईं गईं। सिक्सलेन किनारे बनाए जाने वाले गटर (नाला) का काम भी पूरा नहीं किया गया। जल्द यानी 30 नवम्बर को पीएम इसका लोकार्पण भी करेंगे।

स्थानीय निवासी सामाजिक कार्यकर्ता राजकुमार गुप्ता ने बताया कि खुला नाला व कचड़ा गंदगी बना परेशानी : ठेकेदार ने नाला बनाकर जगह जगह खुला छोड़ रखा हैं। लोगों का अपने घरो व हाइवे किनारे स्थित बैंक, दुकान व अन्य प्रतिष्ठानों पर आना जाना दूभर है। वहीं यहाँ पहले से बने शौचालय, यात्री विश्रामालय को ध्वस्त कर दिया गया है जिसका पुनर्निर्माण आजतक नहीं किया




स्थानीय लोगों ने निर्माण एजेंसी व संबंधित ठेकेदार को कई बार समझाया व आलाधिकारियों से भी गुहार लगाया के बावजूद कुछ नहीं हुआ लोगों ने चेताया है अगर काम नहीं किया जा रहा तो लोक बाधा पहुंचाने के मामले में कार्रवाई करे डीएम वाराणसी।




Next Story
Share it