Top

सरकार के साथ ही ठगी इनकम टैक्स रिटर्न बदलने की कोशिश..

सरकार के साथ ही ठगी इनकम टैक्स रिटर्न बदलने की कोशिश..

..

एक बैंक अधिकारी पर आरोप है कि उसने पत्नी की इनकम टैक्स आईडी का पासवर्ड बदलने की कोशिश की, ताकि पत्नी का फर्जी आईटीआर दाखिल कर

अपनी आय से अधिक दिखा दे। आय अधिक होने पर उसे तलाक के बाद पत्नी को मुआवजा न देना पड़े। इंस्पेक्टर ठाकुरगंज के मुताबिक आरोपित पति को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। इस मामले में अभी और साक्ष्य एकत्र किए जा रहे हैं।

इंस्पेक्टर ठाकुरगंज राजकुमार ने बताया कि इलाके में रहने वाले एक व्यक्ति ने बेटी की शादीएसबीआई में कार्यरत एक अधिकारी से की थी।मनमुटाव के कारण पीड़िता ने ठाकुरगंज थाने में पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। मौजूदा समय में कोर्ट में केस चल रहा है। इंस्पेक्टर के मुताबिक 19 जुलाई को पीड़िता के मोबाइल और ई-मेल पर मेसेज आया कि उनकी इनकम टैक्स रिटर्न आईडी का पासवर्ड बदलने की कोशिश की जा रही है। इस पर उन्होंने ठाकुरगंज थाने में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई थी।

पीड़िता और उनके पिता ने एसपी साइबर क्राइम त्रिवेणी सिंह से भी शिकायत की थी। एसपी साइबर क्राइम ने जांच शुरू की तो आईपी एड्रेस पीड़िता के पति का निकला। इसके बाद उन्होंने इस मामले से संबंधित साक्ष्य और आरोपित की जानकारी ठाकुरगंज पुलिस को बुधवार को उपलब्ध करवाई थी। इंस्पेक्टर ठाकुरगंज के मुताबिक आरोपित को पूछताछ के लिए थाने लाया गया था। पूछताछ के बाद आरोपित को जाने दिया गया। आरोपित को नोटिस भी दिया गया है।

शिवांग

Next Story
Share it