Top

क्रिसमस पर सजे बाज़ार, लुभावने सांता ड्रेस और मुखौटे बने बच्चों की पहली

क्रिसमस पर सजे बाज़ार, लुभावने सांता ड्रेस और मुखौटे बने बच्चों की पहली


लखनऊ के हज़रतगंज में क्रिसमस के स्वागत की तैयारियां पूरे उत्साह से चल रही हैं। चंद दिन शेष रह जाने की वजह से हज़रतगंज के बाजार क्रिसमस के रंग में रंग चुके हैं। बाजार में क्रिसमस ट्री, डेकोरेटिव वस्तुएं और ढेर सारे गिफ्टस की भरमार हो गई है। सांता क्लाज की ड्रेस और मुखौटे बच्चों की पहली पसंद बनी है।

दुकानदार संजय अरोड़ा बताते हैं कि गिफ्ट आइटम्स की लंबी रेंज में सबसे अधिक आइटम बच्चों के हैं। इसमें छोटा सेंटा क्लॉज, मास्क वाली टोपी, सादी टोपी के साथ स्टार, स्टार बेल, थर्माकोल बेल और गिफ्ट आइटम्स बेल समेत कई चीजें मौजूद हैं। दुकानदार ने बताया कि हालांकि स्कूल बंद हैं फिर भी बच्चों को सांता क्लॉज की ड्रेसेज पसंद आ रही हैं। चीनी माल पर प्रतिबंध, देसी की बढ़ी मांग। हर साल बाजारों में त्योहारों के समय नई व आकर्षक वेराइटी देखने को मिलती है और हर कोई चाहता है कि वह इस बार कुछ नया ट्राय करे लेकिन कोरोना के कारण इस बार क्रिसमस को लेकर ज्यादा कुछ नया देखने को नहीं मिल रहा है। लेकिन क्रिसमस पर हर बार की तरह इस बार भी प्रभु यीशु के जन्म अवसर की झांकियों वाली तस्वीरे, सेंटा क्लॉज, क्रिसमस ट्री, स्टार, बेल, डिजाइनर कैंडल, परफ्यूम कैंडल, कंदील, चॉकलेट, ग्रीटिंग कार्ड की आकर्षक वेराइटी मार्केट में उतारी गई हैं।लोग कर रहे जमकर शाॅपिंग|

आईटी निवासी थाॅमस के अनुसार महंगाई के कारण डेकोरेशन की वस्तुओं में थोड़ा अंतर तो आया है, लेकिन क्रिसमस साल में एक बार आता है। इसलिए लोग सब कुछ भूलकर शापिंग कर रहे हैं। प्रभु यीशु के धरती पर आने का दिन लोग धूमधाम से मनाएंगे।

शिवांग

Next Story
Share it