Top

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जबरदस्त एक्शन समाज कल्याण अधिकारी को किया निलंबित

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जबरदस्त एक्शन समाज कल्याण अधिकारी को किया निलंबित


उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले के आईटीआई संस्थानों में छात्रवृत्ति और शुल्क प्रतिपूर्ति में अनियमितता के कारण, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाज कल्याण अधिकारी करुणेश त्रिपाठी को निलंबित कर दिया है। आपको बता दें कि छात्रवृत्ति और शुल्क प्रतिपूर्ति में अनियमितता के कारण उन पर भ्रष्टाचार और गबन के आरोप भी लगे हैं।

आपको बता दें कि समाज कल्याण अधिकारी को निलंबित करने के बाद उनसे जुड़े सभी लोग जिन पर आरोप लगे हैं, सभी को निलंबित किया गया था। और आईटीआई संस्थानों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

इस बात की जानकारी योगी आदित्यनाथ के कार्यालय ने बुधवार को ट्वीट करके दे और यह भी बताया गया कि यदि संस्थान छात्रवृत्ति गबन मामले में दोषी पाया जाता है तो उसे ब्लैक लिस्ट कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि मथुरा के लगभग चार दर्जन आईटीआई कॉलेज में इस गबन के बाद योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर जांच कराई जा रही है।

आपको बता दें कि जांच समिति ने अलग अलग तरीके से छात्रवृत्ति व शुल्क प्रतिपूर्ति के मामले में लगभग 23 करोड़ से अधिक रुपए का गबन बताया है। जिसमें उन्होंने दर्जनभर अधिकारी व समाज कल्याण अधिकारी के हाथ होने की खबर बताइ है। क्योंकि इनसे भी होकर छात्रों की छात्रवृत्ति का काम पूर्ण होता है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस गबन का पता लगने के बाद उन्होंने अपनी जीरो टॉलरेंस की नीति को अपनाते हुए सारे सरकार समाज कल्याण अधिकारियों को निलंबित कर दिया है साथ ही निर्देश दिया है कि इस घोटाले से जुड़े सभी अधिकारी व कर्मचारियों को निलंबित किया जाए व उन्होंने लगभग चार दर्शन आईटीआई कॉलेज की जांच करने को कहा है।

नेहा शाह

Next Story
Share it