Top

हिन्दू होने के लिए हमे सभी जातियों को एक करना होगा : पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ

हिन्दू होने के लिए हमे सभी जातियों को एक करना होगा : पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ

लखनऊ, 03 जनवरी राष्ट्रीय चिंतक, वरिष्ठ पत्रकार एवं स्तम्भकार पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ ने कहा कि हिंदु समाज को जातियों के जाल को काटकर अपने को हिंदु बनाना ही पड़ेगा। अब समय आ चुका है कि सभी जातियां एक हो जाये।भगवत गीता जयंती के अवसर पर वृहद बौद्धिक कार्यक्रम के मुख्य वक्ता रहे पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ ने कहा कि हिंदु एक होगा तभी देश सुरक्षित होगा।

रविवार को लखनऊ में विश्वेश्वरैया सभागार में उन्होंने केंद्र सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि देश में धारा 370 और अनुच्छेद 35 ए को हटाये जाने के बाद अच्छा माहौल है। धारा 370 को हटाये जाने के लिए देश की जनता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद कर रही है।जब युवा बोलेगा तभी देश में अराजक तत्वों को मुंह की खानी पड़ेगी। जो भी मंदिर अराजक तत्वों ने इतिहास में तोड़े हैं या गिराये हैं, उन सभी मंदिरों को पुर्नसृजन कर स्थापित किया जायेगा। इसके लिए युवाओं को समाज को जागृत कर एक साथ लेकर आगे बढ़ना है।उन्होंने आगे कहा कि युवाओं को अराजक तत्वों के विरुद्ध आवाज उठाना पड़ेगा। युवाओं को देश के लिए अपना समय निकालना ही होगा।हिंदु समाज में बदलाव देखकर अराजक तत्वों में भय का माहौल है।

उन्होंने कहा कि कश्मीर में मुस्लिम कट्टरपंथियों ने दलितों पर वर्षो अत्याचार किये हैं। दलितों पर हुए अत्याचार को न किसी ने सुना और ना ही देखा। इस विषय को किसी तथाकथित दलित चिंतकों ने अभी तक नहीं उठाया। आज देश के हालात बदले है और कश्मीर में दलितों की चिंता की जा रही है।

इससे पूर्व में कार्यक्रम का दीप जलाकर शुभारंभ किया गया। इस दौरान कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक, समाजसेवी हरिशंकर जैन, समाजसेवी विष्णु शंकर जैन, भाजपा नेता अभिजात मिश्रा, कामगार महासंघ के प्रदेश उपाध्यक्ष शुभम पांडेय, वरिष्ठ समाजसेवी प्रभुनारायण आदि लोग मौजूद रहें।


Next Story
Share it