Top

महात्मागांधी काशी विद्यापीठ की छात्रा कुमारी राखी ने गाया नया देश भक्ति गीत, सेना में कार्यरत महिला सैनिकों को समर्पित

महात्मागांधी काशी विद्यापीठ की छात्रा कुमारी राखी ने गाया नया देश भक्ति गीत, सेना में कार्यरत महिला सैनिकों को समर्पित



"भारत माँ की बेटी हूँ, मेरे देश को रोशन करना है"

भारत के कोने कोने में 72वें गणतंत्र दिवस की तैयारियां ज़ोर-शोर से चल रही हैं। इसी कड़ी में देश भक्ति में अपना योगदान देते हुए महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ से ललित कला विभाग में अध्ययन कर रही कुमारी राखी ने "भारत माँ की बेटी हूँ, मेरे देश को रोशन करना है" नामक शीर्षक से एक गाने का वीडियो बनाया है, जिसका विमोचन वाराणसी कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव के कर कमलों द्वारा सोशल मीडिया में आज विमोचन किया गया। विधायक ने इस गीत को सुन मुक्त कंठ प्रशंसा करते हुए कहा कि यह गीत राष्ट्र प्रथम की भावना सबके अंदर जागृत करती है l

कुमारी राखी ने यह गाना भारत के रक्षा एवं सुरक्षा के क्षेत्र में रात-दिन कार्यरत आर्मी महिलाओं को समर्पित किया गया है।

मानसी खगड़ियां, बिहार की रहने वाली कुमारी राखी अभी काशी विद्यापीठ के ललित कला विभाग में व्यवहारिक कला की छात्रा हैं l संगीत में रूचि होने के कारण अपना पहला संगीत अपने भारतीय सेना की महिला सैनिकों को समर्पित किया है।उनका कहना है कि कोई भी कार्य पहले देश को समर्पित करना चाहिए और हम सभी को भारतीय योद्धाओं को सलाम करना चाहिए।

गाने का बोल एवं संगीत काशी के चार चार बार गिनीज़ रिकॉर्ड धारी डॉ जगदीश पिल्लई की है। उन्नाति स्टूडियो के दीपक जायसवाल, सूरज बरनवाल ने संगीत संयोजन एवं रिकॉडिंग में मदद की तथा प्रणव जे. पिल्लई ने वीडियोग्राफी व एडिटिंग में मदद की, सभी लोगों ने इस देशभक्ति गीत को बनाने में अपना निस्वार्थ योगदान दिया है।

Next Story
Share it